scriptDC vs RCB Final Playing 11: दिल्ली कैपिटल्स से कभी नहीं जीता बैंगलोर, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11 | Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore, WPL 2024 final playing 11 team prediction Dream 11 Captain Vice-Captain | Patrika News
क्रिकेट

DC vs RCB Final Playing 11: दिल्ली कैपिटल्स से कभी नहीं जीता बैंगलोर, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अबतक डबल्यूपीएल में चार मुक़ाबले खेले गए हैं और चारों की मैच दिल्ली ने जीते हैं। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मैच को जीत इतिहास रचना चाहेगा। वहीं दिल्ली लगातार दूसरी बार फाइनल में है और वह हर हाल में खिताब जीतना चाहेगा।

Mar 17, 2024 / 01:04 pm

Siddharth Rai

rcb_vs_dc_toss.jpg

Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore, WPL 2024 final: वुमेन प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का फ़ाइनल मुक़ाबला पिछले सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुक़ाबले में जो भी टीम जीतेगी वह पहली बार चैम्पियन बनेगी।

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अबतक डबल्यूपीएल में चार मुक़ाबले खेले गए हैं और चारों की मैच दिल्ली ने जीते हैं। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस मैच को जीत इतिहास रचना चाहेगा। वहीं मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम को पिछली बार फ़ाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) ने हराया था। ऐसे में वह गलती नहीं दोहराएंगे और इस बार खिताब पर कब्जा जमाना चाहेंगे।

पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी मेग लैनिंग का बल्ला जमकर बोल रहा है। उन्होंने अबतक 308 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं। उनकी साथी शेफाली वर्मा भी बेहतरीन फॉर्म में हैं और ऑरेंज कैप की लिस्ट में 7वे नंबर पर हैं। इन दोनों के अलावा जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी और मारिजैन कप के बल्ले से भी रन आ रहे हैं। ऑलराउंडर जेस जोनासन गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं और 11 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में वह टॉप पर हैं। दिल्ली के पास शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव और मिन्नू मणि जैसे बेहतरीन गेंदबाज भी हैं।

RCB की बात करें तो ऑलराउंडर एलिस पेरी करियर के सबसे अच्छे फॉर्म में हैं। इस वक़्त वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाजी भी हैं। उनके अलावा कप्तान स्मृति मंधाना का बल्ला भी ठीक ठाक चल रहा है। मिडिल ऑर्डर में सोफी डिवाइन, दिशा कसाट और ऋचा घोष ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को फ़ाइनल तक पहुंचाया है। RCB की गेंदबाजी में दिल्ली जितनी धार नहीं है। लेकिन सोफी मोलिन्यूक्स, श्रेयंका पाटिल, शोभना आशा और रेणुका सिंह किसी भी मुक़ाबले को पलटने की ताकत रखती हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 –
दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), मारिजैन कप, शिखा पांडे, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, मिन्नू मणि।

रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर: स्मृति मंधाना (कप्तान), एलिस पेरी, सोफी डिवाइन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जॉर्जिया वेयरहैम, दिशा कसाट, सोफी मोलिन्यूक्स, श्रेयंका पाटिल, शोभना आशा, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका सिंह।

Hindi News / Sports / Cricket News / DC vs RCB Final Playing 11: दिल्ली कैपिटल्स से कभी नहीं जीता बैंगलोर, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ट्रेंडिंग वीडियो