scriptBorder Gavaskar Trohpy 2024-25 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ा झटका,  इंजरी के चलते स्टार ऑलराउंडर का बाहर होना तय! | cameron green at risk of missing Border Gavaskar Trohpy 2024-25 if CA decides to take surgery route | Patrika News
क्रिकेट

Border Gavaskar Trohpy 2024-25 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ा झटका,  इंजरी के चलते स्टार ऑलराउंडर का बाहर होना तय!

Border Gavaskar Trohpy 2024-25: ऑस्ट्रेलिया टीम के स्‍टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पीठ दर्द की शिकायत से जूझ रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कैमरून ग्रीन की सर्जरी के विकल्प पर विचार कर रहा है, जिसका मतलब है कि ग्रीन काफी समय तक मैदान से बाहर रहेंगे।

नई दिल्लीOct 10, 2024 / 01:02 pm

lokesh verma

Border Gavaskar Trohpy 2024-25 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया टीम के स्‍टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पीठ दर्द की शिकायत से जूझ रहे हैं। वह हाल ही में यूके से स्वदेश लौटे हैं। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कैमरून ग्रीन की सर्जरी के विकल्प पर विचार कर रहा है, जिसका मतलब है कि ग्रीन काफी समय तक मैदान से बाहर रहेंगे और भारत वे भारत के खिलाफ़ घरेलू बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी नहीं खेल पाएंगे। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच नवंबर के अंत में शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज में पहले कैमरून के ‘प्योर बैटर’ के रूप में खेलने की उम्मीद थी, लेकिन अब वह भी धुलती नजर आ रही है।

Border Gavaskar Trohpy 2024-25 में ग्रीन का खेलना संदिग्ध

रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल और हाई परफॉरमेंस टीम कैमरून ग्रीन के रिकवरी प्लान के अलावा सर्जरी को भी एक विकल्प के तौर पर देख रही है। ऑलराउंडर को आखिरी बार 2019 में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था और उन्हें पहले भी चार बार इस तरह के फ्रैक्चर हो चुके हैं। सर्जरी न होने का मतलब है कि ग्रीन सिर्फ़ बैटर के तौर पर खेलेंगे, जिससे ऑस्ट्रेलिया को बॉलिंग ऑप्शन के मामले में एक और सिरदर्द का सामना करना पड़ेगा।

खलेगी गेंदबाजी विकल्प की कमी

हालांकि ग्रीन की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलिया के लिए अभिशाप की बजाय वरदान साबित हो सकती है। उनकी अनुपलब्धता टीम को एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज चुनने का मौका देगी, जिसकी उन्हें डेविड वार्नर के जाने के बाद से सख्त जरूरत थी। स्टीव स्मिथ ने सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी नई भूमिका में ज्यादा सफलता नहीं पाई है और नंबर 4 पर खेलने के लिए बढ़ते दबाव का सामना कर रहे हैं। हालांकि, ग्रीन की अनुपस्थिति से ऑस्ट्रेलिया को जो परेशानी होगी, वह गेंदबाजी विकल्प की कमी है। मिशेल मार्श के साथ ग्रीन उन प्राथमिक ऑलराउंडरों में से एक थे, जिन पर ऑस्ट्रेलिया गेंद से निर्भर है।
यह भी पढ़ें

पाकिस्तान से छिनेगी Champions Trophy 2025 की मेजबानी!

Border Gavaskar Trohpy 2024-25 का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर (पर्थ स्टेडियम, पर्थ)

दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर (एडिलेड ओवल, एडिलेड)

तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर (द गाबा, ब्रिस्बेन)

चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न)
पांचवां टेस्ट: 3-7 जनवरी (सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, सिडनी)

Hindi News / Sports / Cricket News / Border Gavaskar Trohpy 2024-25 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया को बड़ा झटका,  इंजरी के चलते स्टार ऑलराउंडर का बाहर होना तय!

ट्रेंडिंग वीडियो