scriptBCCI बोनस के साथ खिलाड़ियों की सैलरी में करेगा बंपर बढ़ोतरी, ईशान-श्रेयस के चलते लिया ये बड़ा फैसला | bcci will increase salary of team india test players also give bonus | Patrika News
क्रिकेट

BCCI बोनस के साथ खिलाड़ियों की सैलरी में करेगा बंपर बढ़ोतरी, ईशान-श्रेयस के चलते लिया ये बड़ा फैसला

Team India Salary: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सैलरी में जल्द बंपर बढ़ोतरी करने जा रहा है। इसके साथ टेस्ट सीरीज खेलने वाले प्लेयर्स को बोनस देने पर भी विचार किया जा रहा है। बीसीसीआई ने ये फैसला ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के चलते लिया है।

Feb 27, 2024 / 02:49 pm

lokesh verma

team_india.jpg
Team India Salary: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर समेत टीम इंडिया के कई खिलाड़ी टेस्‍ट और घरेलू क्रिकेट छोड़कर आईपीएल पर फोकस कर रहे हैं। खिलाडि़यों पर इस तरह के आरोप पहले भी कई बार लग चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने खिलाडि़यों के इस बर्ताव को देखते हुए और टेस्‍ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए खिलाडि़यों की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी का फैसला लिया है। इसके साथ टेस्ट सीरीज खेलने वाले प्लेयर्स को बोनस देने पर भी विचार किया जा रहा है।

दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई आईपीएल के 17वें सीजन के बाद टेस्ट प्लेयर्स की सैलरी में इजाफा कर सकता है। बीसीसीआई सभी टेस्ट सीरीज में खेलने वालों को बोनस भी दे सकता है। बीसीसीआई ने ये बड़ा फैसला कुछ प्‍लेयर्स के फिट होने के बावजूद रणजी ट्रॉफी और घरेलू मैच नहीं खेलने के बाद लिया है। हाल ही में ईशान किशन और श्रेयस अय्यर इसको लेकर चर्चा में थे।

अब इतनी मिल रही सैलरी

बता दें कि बोर्ड फिलहाल एक टेस्ट के लिए खिलाड़ियों को 15 लाख रुपए सैलरी देता है। बीसीसीआई ने 2016 में ही खिलाडि़यों की सैलरी डबल की थी। वहीं, बोर्ड एक वनडे के लिए खिलाड़ियों को 6 लाख रुपए देता है तो एक टी20 के लिए 3 लाख रुपए की सैलरी देता हैं। इसके अलावा सालाना कॉट्रेक्‍ट वाले खिलाड़ियों को ग्रेड के हिसाब सैलरी अलग दी जाती है।

यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी के ऑपरेशन के बाद पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला, जानें क्या कहा



सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से कौन होगा बाहर?

पिछले दिनों ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रेड बॉल क्रिकेट से किनारा करने वाले कुछ ख‍िलाड़‍ियों को चेतावनी दी थी। जिसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर समेत कुछ खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर करने की बातें भी सामने आईं। अब देखने वाली बात ये होगी कि बीसीसीआई इस पर क्‍या फैसला लेता है।

यह भी पढ़ें

क्रिकेट में 78 साल बाद हुआ ये करिश्मा, 10वें और 11वें नंबर के बल्‍लेबाजों ने ठोके शतक

Hindi News / Sports / Cricket News / BCCI बोनस के साथ खिलाड़ियों की सैलरी में करेगा बंपर बढ़ोतरी, ईशान-श्रेयस के चलते लिया ये बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो