scriptIPL 2024 ऑक्शन को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ये बदलाव | bcci confirmed mallika sagar will conduct ipl 2024 auction in dubai | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 ऑक्शन को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ये बदलाव

BCCI ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत की नीलामीकर्ता मल्लिका सागर IPL 2024 की जिम्‍मेदारी संभालेंगी। खिलाडि़यों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी।

Dec 18, 2023 / 09:36 am

lokesh verma

ipl_2024_auction.jpg
बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 का ऑक्शन कौन करेगा। इसको लेकर बड़ा फैसला लिया है। आईपीएल में अभी तक विदेशी नीलामीकर्ता खिलाड़ियों की बोली लगवाते थे। इस बार ये जिम्‍मेदारी एक भारतीय को सौंपी गई है। सबसे बड़ी बात है कि ये नीलामीकर्ता एक महिला है। बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों को जानकारी दी है कि 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित होने वाले आईपीएल 2024 के ऑक्‍शन की जिम्‍मेदारी नीलामीकर्ता मल्लिका सागर को सौंपी गई है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों को सूचना दी है कि स्वतंत्र पेशेवर नीलामीकर्ता मल्लिका सागर आईपीएल 2024 के ऑक्‍शन का संचालन करेंगी। मल्लिका नीलामी के सभी पहलुओं के लिए एकमात्र मध्यस्थ की भूमिका निभाएंगी। बता दें कि मल्लिका सागर इससे पहले महिला प्रीमियर लीग के पहले दो सीजन की नीलामी कर चुकी हैं।

पिछले सीजन में ह्यू एडमीड्स थे नीलामीकर्ता

बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में ह्यू एडमीड्स विदेशी नीलामीकर्ता थे। उससे पहले 10 सीजन में रिचर्ड मैडली ने नीलामी आयोजित कराई थी। ह्यू एडमीड्स बेहोश होकर गिरने के बाद बीसीसीआई के अधिकारियों ने एक भारतीय प्रोफेशनल ऑक्शनीयर चारु शर्मा को फोन कर बुलाया था, जो कि बेंगलुरु के ही रहने वाले थे।

इसलिए सौंपी मल्लिका सागर को जिम्‍मेदारी

यह पहली बार है जब आईपीएल ऑक्शन भारत के बाहर दुबई में आयोजित होने वाला है। इसके साथ ही पहली बार एक भारतीय महिला ऑक्‍शनर होंगी। मल्लिका सागर दो बार डब्ल्यूपीएल का सफल ऑक्शन करा चुकी हैं। बीसीसीआई उनके काम से बेहद खुश है। इसी वजह से उन्‍हें आईपीएल ऑक्‍शन की भी जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 ऑक्शन को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ ये बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो