scriptBAN vs SA 1st Test: रबाडा और मुल्डर ने ढाका में ढाया कहर, बांग्लादेश को 106 रन पर किया ढेर | BAN vs SA 1st Test kagiso rabada wiaan mulder bowled out bangladesh at just 106 run in 1st test dhaka | Patrika News
क्रिकेट

BAN vs SA 1st Test: रबाडा और मुल्डर ने ढाका में ढाया कहर, बांग्लादेश को 106 रन पर किया ढेर

BAN vs SA 1st Test: ढाका में कगिसो रबाडा और वियान मुल्डर ने कहर बरपाते हुए 3-3 विकेट चटकाए और बांग्लादेश को 106 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई।

नई दिल्लीOct 21, 2024 / 01:52 pm

Vivek Kumar Singh

BAN vs SA 1st Test Dhaka
BAN vs SA 1st Test Day 1 Updates: सोमवार को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा और वियान मुल्डर ने शानदार गेंदबाजी की और बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। दोनों की धारदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश के पूरी टीम सिर्फ 106 रन पर ढेर हो गई। मैच से पहले साउथ अफ्रीका की टीम यहां स्पिन से मिलने वाली चुनौती को लेकर परेशान थी लेकिन उनके तेज गेंदबाजों ने पहली पारी में ऐसी धार दिखाई कि अब मेजबान टीम सोचने पर मजबूर हो गई है कि इस टेस्ट को कैसे बचाए। बांग्लादेश की ओर से सिर्फ महमुदुल हसन जॉय ही एक ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 30 के आंकड़े तो छूआ, बाकी कोई बल्लेबाज 20 के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सका।

रबाडा ने ढाका में किया नया कारनामा

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शांतो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हसन जॉय और शदमन इस्लाम ने पारी की शुरुआत की। दूसरे ओवर ही टीम को मुल्डर ने पहला झटका दिया और शदमन को आउट कर दिया। इसके बाद मोमिनुल और शांतो को भी पवेलियन भेज 21 के स्कोर पर 3 विकेट कर दिया। इसके बादद कगिसो रबाडा की आंधी आई और उन्होंने मुश्फिकुर रहीम और लिटन दास को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। इस दौरान रबाडा ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम गेंद डालकर 300 विकेट हासिल करने का कारनामा भी कर डाला। रबाडा के बाद केशव महाराज ने 3 विकेट झटक बांग्लादेश की पारी को झकझोर कर रख दिया।

महाराज-रबाडा और मुल्डर को 3-3 विकेट

महाराज ने सबसे पहले 60 के स्कोर पर बांग्लादेश को छठा झटका दिया। उन्होंने जाकर अली और तैजुल इस्लाम को भी आउट किया। कगिसो रबाडा ने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए तो 4 ओवर मेडन भी डाले। मुल्डर ने भी 8 ओवर में 4 मेडन डालने के बाद 4 विकेट हासिल किए। केशव महाराज ने 16.1 ओवर में 4 मेडन ओवर डाले और 34 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। एक विकेट डेन पिएट को मिली, उन्होंने सलामी बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय को 30 के स्कोर पर बोल्ड मारा।

Hindi News / Sports / Cricket News / BAN vs SA 1st Test: रबाडा और मुल्डर ने ढाका में ढाया कहर, बांग्लादेश को 106 रन पर किया ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो