scriptएलिस्टर कुक की भविष्यवाणी, बस कुछ वर्षों में इस रिकॉर्ड के करीब होंगे जो रूट | alastair cook hope joe root can reach near sachin tendulkar highest test run record | Patrika News
क्रिकेट

एलिस्टर कुक की भविष्यवाणी, बस कुछ वर्षों में इस रिकॉर्ड के करीब होंगे जो रूट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा, मुझे लगता है कि जो रूट निश्चित रूप से इंग्लिश टीम के लिए एक रिकॉर्ड बना सकते हैं, जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल होगा।

नई दिल्लीOct 22, 2024 / 09:24 pm

satyabrat tripathi

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक का मानना ​​है कि फॉर्म में चल रहे उनके हमवतन जो रूट आने वाले वर्षों में सचिन तेंदुलकर के 15,921 टेस्ट रनों के रिकॉर्ड के बहुत करीब पहुंच सकते हैं। हाल ही में, रूट ने इस महीने की शुरुआत में मुल्तान में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट में कुक को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन और शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।
12,716 रनों के साथ रूट टेस्ट क्रिकेट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल जाने वाले कुक ने आईसीसी की ओर से आयोजित एक राउंड टेबल इंटरव्यू के दौरान कहा, “मैंने उस पल को देखा, फिर मैंने खेल खत्म होने के बाद उसे फोन किया। मुझे टेक्स्ट मैसेज में लिखने के लिए सही शब्द नहीं सूझ रहे थे। इसलिए मैंने सोचा कि मैं उसे फोन करूंगा, देखूंगा कि वह क्या कर रहा है, और यह सुनिश्चित करूंगा कि उसके हाथ में बीयर हो, जो मुझे लगता है कि उसके हाथ में थी।”
पढ़ें: भारत की WTC Final की राह कठिन, पुणे टेस्ट मैच में रोहित एंड कंपनी के प्लान से ‘उलझन’ में न्यूजीलैंड

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जो रूट निश्चित रूप से इंग्लिश टीम के लिए एक रिकॉर्ड बना सकते हैं, जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल होगा। लेकिन आप कभी नहीं जानते। मुझे उम्मीद है कि वह बहुत करीब पहुंच सकते हैं, अगर नहीं भी तो 16,000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले व्यक्ति बन सकते हैं। यह एक बड़ी उपलब्धि होगी।”
पिछले चार वर्षों में रूट टेस्ट क्रिकेट में काफी आगे बढ़ गए हैं और उनके 35 शतकों में से आधे से अधिक शतक इसी अवधि में आए हैं और उनका औसत 60 के करीब है।
कुक ने कहा, “मुझे लगता है कि इस समय मुझे जो रूट जितना अच्छा खेलते हुए किसी और को देखना मुश्किल लगता है। पिछले एक साल में ‘बिग फोर’ में से, मुझे लगता है कि विलियमसन और वह शायद इस समय सबसे अच्छे फॉर्म में हैं।”
यह भी पढ़े: संन्यास ले चुके डेविड वार्नर आखिर क्यों है भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में वापसी को तैयार?

2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले कुक को लगता है कि इयोन मोर्गन और बेन स्टोक्स के क्रमशः टीमों की कमान संभालने के बाद इंग्लैंड की क्रिकेट सीमित ओवरों और टेस्ट क्रिकेट दोनों में काफी बदल गई। 

Hindi News / Sports / Cricket News / एलिस्टर कुक की भविष्यवाणी, बस कुछ वर्षों में इस रिकॉर्ड के करीब होंगे जो रूट

ट्रेंडिंग वीडियो