scriptAUS vs AFG मैच में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को आया गुस्‍सा, जानें किसके सिर फोड़ा ठीकरा | australia captain mitchell marsh got angry on team says we did not perform well on the field after defeat against afghanistan | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs AFG मैच में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को आया गुस्‍सा, जानें किसके सिर फोड़ा ठीकरा

AFG vs AUS: आस्‍ट्रेलिया को अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में हार शिकस्‍त झेली पड़ी है। इस हार के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मिचेल मार्श काफी गुस्‍से में नजर आए और मैच हारने के लिए अपनी पूरी टीम को कसूरवार ठहराया।

नई दिल्लीJun 23, 2024 / 12:01 pm

lokesh verma

mitchell marsh
AFG vs AUS: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की सुपर 8 स्‍टेज में ऑस्‍ट्रेलिया को अफगानिस्‍तान के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी है। इस हार के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की डगर भी मुश्किल हो गई है। इस मैच में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को 19.2 ओवर में 127 रन पर समेट दिया। अफगानिस्‍तान जैसी टीम से हारने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मिचेल मार्श काफी गुस्‍से में नजर आए। इस मैच में हारने के बाद उन्‍होंने क्‍या कहा? आइये आपको भी बताते हैं।

आज हम हार गए- मिचेल मार्श

अफगानिस्‍तान के खिलाफ मिली हार के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान मिचेल मार्श ने कहा कि शायद हमें 20 रन अधिक मिले। इस टूर्नामेंट में कई टीम पहले गेंदबाजी कर चुकी हैं। ऐसा नहीं है कि टॉस से जीत या हार हुई है। दरअसल, हमने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। हालांकि विकेट आसान नहीं था, लेकिन दोनों टीम इस विकेट पर अच्‍छी खेली। जैसा कि मैंने कहा… आज हम हार गए। हमें बस जीत की जरूरत है और इसके लिए इससे बेहतर टीम कोई नहीं है।

अफगानिस्‍तान ने दिया था 149 रन का लक्ष्‍य

मैच की बात करें तो ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगानिस्‍तान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए हैं। बांग्‍लादेश के लिए गुरबाज और जादरान के बीच पहले विकेट के लिए 118 की साझेदारी हुई। गुरबाज ने 49 गेंद पर 60 रन तो इब्राहिम जादरान ने 48 गेंदों पर 51 रन की अर्धशतकीय पारियां खेली।
यह भी पढ़ें

भारत से हारते ही बाहर हो जाएगा ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान खेलेगा सेमीफाइनल, समझें पूरा गणित

ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत ही रही खराब

अफगानिस्‍तान का पहला विकेट 15 ओवर के बाद गिरा तो वहीं ऑस्‍ट्रेलिया का पहला विकेट शून्‍य पर ही गिर गया। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया को लगातार झटके पर झटके लगते रहे और पूरी टीम 19.2 ओवर में 127 रन पर ही सिमट गई। 21 रन से मिली इस हार के बाद अब ऑस्‍ट्रेलिया पर बाहर होने का खतरा भी मंडराने लगा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AUS vs AFG मैच में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान को आया गुस्‍सा, जानें किसके सिर फोड़ा ठीकरा

ट्रेंडिंग वीडियो