scriptAshes 2023 : स्टार ऑलराउंडर की सरेआम चाकू मारकर हत्या, क्रिकेट जगत पर टूटा दुखों का पहाड़ | ashes 2023 eng aus team wear black band in 1st test pay tribute to nottingham victims | Patrika News
क्रिकेट

Ashes 2023 : स्टार ऑलराउंडर की सरेआम चाकू मारकर हत्या, क्रिकेट जगत पर टूटा दुखों का पहाड़

Ashes 2023 : टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी एशेज सीरीज 2023 की रोमांचक शुरुआत हुई है। इस मैच में दोनों टीम के खिलाड़ी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर खेले। खिलाडि़यों की ओर से यह इंग्लैंड के उस युवा ऑलराउंडर को श्रद्धांजलि थी, जिसकी हाल ही में सरेआम चाकू से गोदकर हत्या की गई थी।

Jun 17, 2023 / 10:17 am

lokesh verma

ashes-2023-eng-aus-team-wear-black-band-in-1st-test-pay-tribute-to-nottingham-victims_1.jpg

स्टार ऑलराउंडर की सरेआम चाकू मारकर हत्या, क्रिकेट जगत पर टूटा दुखों का पहाड़।

Ashes 2023 : टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी एशेज सीरीज 2023 की रोमांचक शुरुआत हुई है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट लंदन के द ओवल में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का का फैसला किया और पहले ही दिन 8 विकेट पर 393 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। ऑस्‍ट्रेलिया की टीम बिना कोई विकेट गंवाए 14 रन पर खेल रही है। इस मैच में दोनों टीम के खिलाड़ी बाजुओं पर काली पट्टी बांधकर खेले। खिलाडि़यों की ओर से यह इंग्लैंड के उस युवा ऑलराउंडर को श्रद्धांजलि थी, जिसकी हाल ही में सरेआम चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी।

दरअसल, नॉटिंघम में हाल ही में हुआ ट्रिपल मर्डर केस सुर्खियों में हैं। इस केस में दो खिलाड़ियों ने जान गंवाई है। 19-19 वर्ष के बार्नेबी वेबर और ग्रेस कुमार दोनों द यूनिवर्सिटी ऑफ नॉटिंघम के छात्र थे। बार्नेबी वेबर इंग्लैंड के क्लब क्रिकेटर थे तो ग्रेस कुमार इंग्लैंड की अंडर-16 और अंडर-18 हॉकी स्क्वॉड का हिस्सा थे। इन्‍हीं दोनों खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि देने के लिए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरेे।

बेन स्टोक्स बोले- इस घटना से सभी दुखी

बताया जा रहा है कि बार्नेबी वेबर 2021 से बिशप्स हल क्रिकेट क्लब की ओर से खेल रहे थे। बेवर ने क्लब के लिए 30 से अधिक मैच खेले और 622 रन बनाने के साथ 29 विकेट भी हासिल किए थे। कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि नॉटिंघम केस से हर कोई दुखी है। इस घटना में जान गंवाने वाले तीनों के परिवार के दुख का अंदाजा लगाना मुश्किल है। इससे इंग्‍लैंड की टीम भी दुखी है।

यह भी पढ़ें

कोलिंगवुड ने ऑस्ट्रेलिया को चेताया, बैजबॉल क्रिकेट हमारी ताकत



जो रूट ने तोड़ा रिकॉर्ड

इस अहम मुकाबले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट शानदार शतकीय पारी खेलकर सबके आकर्षण का केंद्र बने। रूट ने 152 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 118 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में जो रूट यह 30वां शतक रहा। इस शतक के साथ ही रूट ने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन को पछाड़कर इतिहास रच दिया है। जो रूट के बल्‍ले से 130वें मैच की 238वीं पारी में यह शतक निकला है। सर डॉन ब्रैडमैन ने 52 मैचों 29 शतक लगाए थे।

यह भी पढ़ें

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में जो रूट ने रचा इतिहास, सर डॉन ब्रैडमैन को पछाड़ा

Hindi News/ Sports / Cricket News / Ashes 2023 : स्टार ऑलराउंडर की सरेआम चाकू मारकर हत्या, क्रिकेट जगत पर टूटा दुखों का पहाड़

ट्रेंडिंग वीडियो