scriptएशिया कप को लेकर PCB के नए चेयरमैन का यूटर्न, बोले- हाइब्रिड मॉडल पर ही खेला जाएगा टूर्नामेंट | Another U-Turn on Asia Cup 2023 as Zaka Ashraf now promises to honour PCB’s commitment | Patrika News
क्रिकेट

एशिया कप को लेकर PCB के नए चेयरमैन का यूटर्न, बोले- हाइब्रिड मॉडल पर ही खेला जाएगा टूर्नामेंट

Asia Cup 2023 : पीसीबी के संभावित नए अध्यक्ष जका अशरफ ने एशिया कप 2023 के हाईब्रिड मॉडल को खारिज करते हुए नया बखेड़ा शुरू कर दिया। पीसीबी और बीसीसीआई में इसको लेकर टकराव की स्थिति बनती, इससे पहले ही अशरफ ने यूटर्न ले लिया है। अब हाईब्रिड मॉडल पर ही टूर्नामेंट होगा।

Jun 22, 2023 / 03:36 pm

lokesh verma

ind-vs-pak_1.jpg

एशिया कप को लेकर PCB के नए चेयरमैन का यूटर्न, बोले- हाइब्रिड मॉडल पर ही होगा टूर्नामेंट।

Asia Cup 2023 : पाकिस्‍तानी की मेजबानी में इसी साल होने वाले एशिया कप को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद खत्‍म हो गया था। लेकिन, बुधवार को पीसीबी के संभावित नए अध्यक्ष जका अशरफ ने इस टूर्नामेंट के हाईब्रिड मॉडल को खारिज करते हुए नया बखेड़ा शुरू कर दिया। पीसीबी और बीसीसीआई में इसको लेकर टकराव की स्थिति बनती, इससे पहले ही अशरफ ने यूटर्न ले लिया है। मतलब साफ है कि अब हाईब्रिड मॉडल पर ही टूर्नामेंट होगा। एशिया कप के पहले चार मैच पाकिस्‍तान और बाकी मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। अब जका अशरफ ने आश्वासन दिया है कि वह अपने पूर्ववर्ती के निर्णय पर कोई रोक नहीं लगाएंगे।

दरअसल, जका अशरफ ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि वह पहले भी हाईब्रिड मॉडल नकार चुके हैं। वह इस फैसले से सहमत नहीं हैं। एशियन क्रिकेट काउंसिल के बोर्ड की ओर से एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में कराने का फैसला लिया जाना चाहिए। इसकी पूरी मेजबानी हमें ही मिलनी चाहिए। इस पर विवाद होते देख अशरफ बैकफुट पर आ गए हैं। अब उन्‍होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा कि निर्णय हो चुका है, इसलिए हमें इसके साथ चलना होगा।

पहले दिया था ये बयान

जका अशरफ ने कहा कि मेरी निजी राय में हाईब्रिड मॉडल पाकिस्तान के लिए फायदेमंद नहीं है और मुझे यह पसंद नहीं आया। उन्‍होंने कहा कि एक मेजबान होने के नाते, पाकिस्तान को यह सुनिश्चित करने के लिए बातचीत करनी चाहिए थी कि पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही खेला जाए। हाईब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में ज्‍यादा मैच होंगे और पाकिस्तान के लिए केवल चार मैच ही छोड़ेे गए हैं। यह हमारे देश के हित में नहीं है।

यह भी पढ़ेें : सहवाग ने धोनी से छीनी उपाधि, बोले- अब ये खिलाड़ी है विश्‍व क्रिकेट का नया कैप्‍टन कूल

बोले- हम निर्णय के साथ

अशरफ ने इसके साथ ही कहा कि वह देख रहे हैं कि निर्णय हो चुका है। इसलिए हमें इसके साथ ही चलना होगा। वह निर्णय का पालन न करने की बाधा नहीं डालेंगे और न ही उनका इस तरह का कोई इरादा है। वह प्रतिबद्धता का सम्मान करने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते। उन्‍होंने साथ ही कहा कि आगे वह जो भी निर्णय लेंगे, वह देशहित में होंगे।

24 घंटे से पहले यूटर्न

बता दें कि पीसीबी का अध्‍यक्ष बनने से पहले बुधवार को जका अशरफ ने साफ कहा था कि वह हाईब्रिड मॉडल को खारिज करते हैं। अगर अशरफ अपने बयान पर कायम रहते तो एशिया कप पाकिस्‍तान के बगैर पांच देशों के साथ आयोजित किया जा सकता था। लेकिन, विवाद खड़ा होता देख उन्‍होंने अपने बयान के 24 घंटे के भीतर ही यूटर्न ले लिया है।

यह भी पढ़ेें : वेस्‍टइंडीज दौरे पर रोहित होंगे कप्‍तान, सरफराज-मुकेश को मौका तो इस दिग्‍गज की छुट्टी

Hindi News / Sports / Cricket News / एशिया कप को लेकर PCB के नए चेयरमैन का यूटर्न, बोले- हाइब्रिड मॉडल पर ही खेला जाएगा टूर्नामेंट

ट्रेंडिंग वीडियो