scriptकोहली को जीतना है टी20 विश्व कप तो अनिल कुंबले की ये सलाह है बड़े काम की! | Anil Kumble advise to Virat Kohli for 2020 T20 world cup | Patrika News
क्रिकेट

कोहली को जीतना है टी20 विश्व कप तो अनिल कुंबले की ये सलाह है बड़े काम की!

– टी20 विश्व का आयोजन अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है
– भारतीय टीम वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार है

Dec 31, 2019 / 10:47 am

Kapil Tiwari

virat_and_kumble.jpg

नई दिल्ली। साल 2020 के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप ( t20 world cup 2020 ) के लिए दुनिया की सभी टीमें तैयारियां कर रही हैं। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होना है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम सबसे बड़ी दावेदारों में से एक है। विश्व कप का खिताब जीतने के लिए सबसे ज्यादा ध्यान टीम कॉम्बिनेशन पर दिया जा रहा है। इस बीच भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ( Anil Kumble ) ने विश्व को ध्यान में रखते हुए बहुत ही काम की सलाह दी है। ये सलाह टीम के कप्तान विराट कोहली के जरूर काम आ सकती है।

रिकी पॉन्टिग ने चुनी दशक की बेस्ट टेस्ट टीम, विराट कोहली टीम में इकलौते भारतीय

कुंबले ने दी विराट को बड़े काम की सलाह

दरअसल, अनिल कुंबले ने कहा है कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम को सभी विकल्पों पर ध्यान देना चाहिए। कुंबले ने कहा कि ऑलराउंडर्स की जगह तेज गेंदबाज और स्पिनरों को तरजीह दी जानी चाहिए। कुंबले का कहना है, “मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत होगी। ऐसे में मेरे मुताबिक कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलनी चाहिए। आप सवाल उठा सकते हो कि जब ओस की वजह से गेंद गीली हो जाती है तब टीम में कलाई के दो स्पिनरों का होना क्या सही है?” हालांकि, ऐसा है नहीं।”

IPL 2020 का शेड्यूल हुआ जारी, 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा आगाज

तेज गेंदबाजों को टीम में रखना होगा

टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले का कहना है कि आप विकेट लेने वाले विकल्प की तलाश करें। टीम ऑलराउंडर ढूंढ रही है, लेकिन आपको ऐसे तेज गेंदबाजों को रखना होगा जो विकेट ले सकें। मुझे लगता है कि यह काफी मुश्किल परिस्थिति है।

कई ऑलराउंडर्स से सजी है टीम इंडिया

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में किसी भी गेंदबाजी के लिए गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है, उस हिसाब से तो अनिल कुंबले की बात सही साबित होती है। टीम इंडिया में ऑलराउंडर्स की भरमार है। हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा चुका है। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / कोहली को जीतना है टी20 विश्व कप तो अनिल कुंबले की ये सलाह है बड़े काम की!

ट्रेंडिंग वीडियो