scriptAFG vs NZ: नोएडा का मैदान हुआ जलमग्न, चौथे दिन भी नहीं हो सका टॉस, खेल रद्द | Afghanistan vs New Zealand Test: play has been abandoned for Day 4 due to heavy rain and bad ground facilities | Patrika News
क्रिकेट

AFG vs NZ: नोएडा का मैदान हुआ जलमग्न, चौथे दिन भी नहीं हो सका टॉस, खेल रद्द

तेज बारिश और मैदान में खराब जल निकासी के चलते ग्रेटर नोएडा का शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तालाब की तरह भर गया। इस मैच का टॉस चौथे दिन भी नहीं हो पाया है।

नई दिल्लीSep 12, 2024 / 12:46 pm

Siddharth Rai

Afghanistan vs New Zealand Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के शुरू होने का इंतजार जारी है। दिल्ली-एनसीआर में लगातार बारिश के कारण लगातार चौथे दिन एक भी गेंद फेंके बिना खेल रद्द कर दिया गया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।
तेज बारिश और मैदान में खराब जल निकासी के चलते ग्रेटर नोएडा का शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तालाब की तरह भर गया। इस मैच का टॉस चौथे दिन भी नहीं हो पाया है। पांचवे दिन मैच होगा या नहीं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसका निर्णय स्टेडियम का आकलन करने के बाद लेगा। पिछले हफ्ते से शहर में लगातार बारिश हुई है और पहले दो दिन मैदान में खराब ड्रेनेज सिस्टम के कारण खेल बाधित रहा। फिर, तीसरे और चौथे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया।
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले कहा था कि उन्हें इस टेस्ट की मेजबानी के लिए कानपुर और बेंगलुरु की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने ग्रेटर नोएडा को इसलिए चुना क्योंकि अन्य दो स्थानों का उपयोग बीसीसीआई मैचों (आगामी भारत-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट और हाल ही में संपन्न दलीप ट्रॉफी का पहला राउंड) के लिए किया जा रहा था।
मौजूदा टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है, लेकिन आने वाले महीनों में श्रीलंका और भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले कीवी टीम के पास परिस्थितियों के अनुकूल होने का मौका जरूर है। दूसरी ओर, अफगानिस्तान जिसने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका और आयरलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले हैं, 2021 के बाद से अपनी पहली रेड-बॉल जीत की तलाश में है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AFG vs NZ: नोएडा का मैदान हुआ जलमग्न, चौथे दिन भी नहीं हो सका टॉस, खेल रद्द

ट्रेंडिंग वीडियो