scriptRajasthan Paper Leak Case: भजनलाल सरकार का बड़ा एक्शन, इस मास्टरमाइंड के घर पर चला बुलडोजर | Rajasthan Paper Leak Case: Bulldozer runs on the house of Unique Bhambhu, accused of SI paper leak | Patrika News
चुरू

Rajasthan Paper Leak Case: भजनलाल सरकार का बड़ा एक्शन, इस मास्टरमाइंड के घर पर चला बुलडोजर

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान में पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) में भजनलाल सरकार लगातार सख्त एक्शन ले रही है।

चुरूJul 22, 2024 / 01:59 pm

Anil Prajapat

Unique Bhambhu-1
Rajasthan Paper Leak Case: चूरू। राजस्थान में पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) में भजनलाल सरकार लगातार सख्त एक्शन ले रही है। इसी कड़ी में अब चूरू में पेपर लीक माफिया यूनिक उर्फ विवेक भांभू के घर पर बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रशासन ने पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहे सरगना यूनिक भांभू (Unique Bhambhu) के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया है। बता दें कि लंबे समय से फरार चल रहे यूनिक भांभू पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित है।
चूरू में नगर परिषद ने यूनिक के अवैध निर्माण को चिन्हित करने के बाद आज दोपहर ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की। यूनिक ने पूनिया कॉलोनी में 114-115 नंबर प्लॉट में मकान बना रखा था। नगर परिषद ने आज अवैध व गैर नियमानुसार बने ढांचे को बुलडोजर से गिरा दिया। इस दौरान भारी तादात में पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा। वहीं, आसपास लोगों की भीड़ भी जमा हो गई।
यह भी पढ़ें

SI Paper Leak: SOG के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी रिंकू, राजस्थान की एक और भर्ती परीक्षा को लेकर उगले कई राज

आरोपी ने इन परीक्षाओं में की धांधली

आरोप है कि वह एसआई भर्ती परीक्षा 2021, जेईएन भर्ती परीक्षा 2021 सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक कर 500 से अधिक लोगों की सरकारी नौकरी लगवा चुका है। जिनमें से 250 से ज्‍यादा लोग तो उसके परिवार व रिश्‍तेदारी में हैं। वो खुद भी पिछली वनपाल भर्ती में वनपाल बना था। ऐसे में आशंका है कि उसने वनपाल और वनरक्षक भर्ती का भी पेपर लीक करवाया था।
यूनिक भांभू ने जयपुर स्थित हसनपुरा की रविंद्र बाल भारती स्कूल से एसआई भर्ती का पेपर चुराया था। इसके लिए स्कूल के कर्मचारी राजेश को दस लाख रुपए दिए थे। पेपर चुराने के बाद गिरोह के साथी जगदीश विश्नोई को वाट्सऐप के माध्यम से पेपर भेजा था। मास्टरमाइंड यूनिक भांभू ही परीक्षा केंद्रों से भी पेपर लीक करवाता था। राजेंद्र यादव ने जयपुर के सरकारी स्कूल में स्ट्रॉन्ग रूम से जेईएन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करवाने के बाद भांभू के मोबाइल पर ही भेजा था।
यह भी पढ़ें

Rajasthan BJP New President: राजस्थान में नए BJP प्रदेशाध्यक्ष को लेकर बड़ी अपडेट

यू​निक भांभू पर एक लाख का इनाम

यूनिक उर्फ विवेक भांभू पुत्र जगदीश जाट चूरू की पूनिया कॉलोनी का रहने वाला है। मूल रूप से चूरू का रहने वाला यूनिक भांभू वन विभाग में फॉरेस्टर था। लेकिन, पेपर लीक में नाम सामने आने के बाद वह अलवर प्र​शिक्षण केन्द्र से विदेश भाग गया था। एसओजी ने दुबई भागने वाले यूनिक भांभू पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। साथ ही उसे पकड़ने के लिए एसओजी ने लुकआउट नोटिस जारी करवाया था। लेकिन, वह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है और दुबई में रह रहा है।

Hindi News/ Churu / Rajasthan Paper Leak Case: भजनलाल सरकार का बड़ा एक्शन, इस मास्टरमाइंड के घर पर चला बुलडोजर

ट्रेंडिंग वीडियो