scriptSI Paper Leak: SOG के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी रिंकू, राजस्थान की एक और भर्ती परीक्षा को लेकर उगले कई राज | SI Paper Leak Case:Two arrested including Rinku Sharma | Patrika News
जयपुर

SI Paper Leak: SOG के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी रिंकू, राजस्थान की एक और भर्ती परीक्षा को लेकर उगले कई राज

रिंकू शर्मा ने पेपर लीक करवाने के मामले में मास्टर माइंड जगदीश बिश्नोई के साथी हर्षवर्धन मीना ने रिंकू शर्मा को उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर दिया था।

जयपुरJul 22, 2024 / 09:52 am

Anil Prajapat

SI Paper Leak Case -5
Rajasthan Paper Leak Case: जयपुर। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर लीक करने के बाद डेढ़ दर्जन परीक्षार्थियों को उपलब्ध करवाने के मामले में 50 हजार के इनामी रिंकू शर्मा व सुरेश बिश्नोई को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने डेढ़ दर्जन परीक्षार्थियों को पेपर उपलब्ध करवाया था।
एडीजी वी.के सिंह ने बताया कि पूछताछ में दौसा स्थित लवकुश नगर निवासी रिंकू शर्मा ने पेपर लीक करवाने के मामले में मास्टर माइंड जगदीश बिश्नोई के साथी हर्षवर्धन मीना ने रिंकू शर्मा को उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर दिया था। इसके बाद आरोपी रिंकू शर्मा शर्मा ने भरतपुर, जयपुर व उदयपुर में एक दर्जन परीक्षार्थियों को 10 से 20 लाख रुपए लेकर उपलब्ध करवाया था। इन परीक्षार्थियों में थानेदार बनने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है।
आरोपी रिंकू शर्मा मूलत: सिंकदरा स्थित टोरड़ा निवासी है। उससे गैंग के अन्य साथियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। एसओजी के एएसपी रामसिंह शेखावत के सुपरविजन में एएसपी चिरंजीलाल, उपाधीक्षक शकील अहमद, निरीक्षक मुकेश व एसओजी थानाधिकारी मनीष चारण की टीम रिंकू शर्मा की तलाश में जुटी थी। एसओजी से बचने के लिए आरोपी नेपाल भाग गया था। अब शनिवार को दौसा आने की सूचना पर आरोपी को पकड़ा। दोनों आरोपी 24 जुलाई तक एसओजी की रिमांड पर है।
यह भी पढ़ें

SI Paper Leak Case: पहले अव्वल… SOG की परीक्षा में रहे फिसड्डी, अभी संदेह के घेरे में इतने थानेदार

आरोपी सुरेश ने आधा दर्जन परीक्षार्थियों को दिलवाया पेपर

एडीजी वी.के. सिंह ने बताया कि सांचौर के मोखातरा निवासी सुरेश कुमार बिश्नोई हवाला का काम करता है। आरोपी ने आधा दर्जन परीक्षार्थियों को उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा को पेपर दिलवाया था। आरोपी सुरेश पेपर बेचने और पेपर लेने वालों के बीच में बिचौलिए की भूमिका निभाता था। एक पक्ष को पेपर मिलने और दूसरे पक्ष को पेपर के बदले पैसे दिलाने की गारंटी लेता था। आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान के सभी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, इन सात जिलों में होगी तेज बारिश

गहनता से जांच हो, जेईएन भर्ती परीक्षा 2021 में बड़े खुलासे होंगे

एसओजी सूत्रों के मुताबिक आरोपी रिंकू शर्मा ने पूछताछ में बताया कि जेईएन भर्ती परीक्षा 2021 का पेपर भी परीक्षा से पहले ही लीक करवाकर कई परीक्षार्थियों को उपलब्ध करवाया था। बताया जाता है कि इस परीक्षा की भी गहनता से जांच हो तो बड़ी संख्या में नकल कर जेईएन बनने वालों का पर्दाफाश हो सकेगा। हालांकि एसओजी के पास नफरी और अनुसंधान करने वाले अच्छे अधिकारियों की कमी है, जिसके चलते जेईएन भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले की जांच धीमी गति से चल सकती है। एसओजी की अधिकांश अधिकारी उप निरीक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में लगे हुए हैं।

Hindi News/ Jaipur / SI Paper Leak: SOG के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी रिंकू, राजस्थान की एक और भर्ती परीक्षा को लेकर उगले कई राज

ट्रेंडिंग वीडियो