scriptनव वर्ष पर एक लाख श्रद्धालुओं ने शीश नवाया | One lakh pilgrims named Sheesh Navyaaya on New Year | Patrika News
चूरू

नव वर्ष पर एक लाख श्रद्धालुओं ने शीश नवाया

सालासर धाम में मंगलवार को दिनभर बालाजी महाराज के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

चूरूJan 02, 2019 / 11:11 am

Madhusudan Sharma

churu news

नव वर्ष पर एक लाख श्रद्धालुओं ने शीश नवाया

सालासर. सालासर धाम में मंगलवार को दिनभर बालाजी महाराज के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। राजस्थान, पंजाब, गुजरात व हरियाणा सहित देश विभिन्न हिस्सों से आए श्रद्धालुओं ने धोक लगाकर नववर्ष मनाया। सोमवार रात एक बजे ही बालाजी मंदिर के पट खोल दिए। श्रद्धालु मेला ग्राउण्ड पर कतार पर खड़ रहे। नए वर्ष एवं मंगलवार का विशेष संयोग होने पर श्रद्धालुओं का देर शाम तक तांता लगा रहा। हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी ने बताया कि करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा के चरणों में शीश नवाया। मां अंजना के दरबार में भी भोग लगाया। जगह जगह धार्मिक कार्यकर्मों का आयोजन किया गया। जिसमें कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। रात 12 बजने के साथ ही श्रद्धालुओ ने सालासर में आतिशबाजी की। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए थानाधिकारी कश्यपसिंह की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए थे।इसके लिए 6 0 से अधिक जवान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए लगाए गए।
चूरू. नव वर्ष के उपलक्ष पर अपनी पाठशाला चूरू में अच्छे अंक लाने वाले झुग्गी झोपडिय़ों के दो होनहार बच्चों को साइकिल भेंट की गई। सचिव दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रकाश रॉयल चाडवास और विकास मेरी वॉल द्वारा उपहार स्वरूप साइकिल दीगई साथ ही अच्छे अंक लाने वाले अन्य बच्चों को नरेश अग्रवाल, नईम राणासर, नरेंद्र चौधरी एवं ललित अग्रवाल ने रजाई और कंबल दिए। यह आयोजन रामवतार बाबू, संदीप राजोरियाख् दीपचंद सारण, प्रमोद चारण के सहयोग से करवाया गया। इस अवसर पर प्रो. एच.आर इशरान, चूरू पुलिस लाइन के लाइन ऑफिसर विजयपाल, सुनीत गुर्जर ओमप्रकाश भूकल, मुकेश मील आदि थे। इधर शहर के युवाओं की ओर से मंगलवार को हनुमानगढी गोशाला में गायों को गुड़ खिलाकर नव वर्ष का स्वागत किया गया। शीशराम हर्षवाल व दुष्यंतसिंह राठौड़ ने बताया कि युवाओं की टीम की ओर अब हर माह में एक दिन गोवंश की सेवा करेगी। इस मौके पर सुशील लाटा, कृष्ण मुरारी चौहान, जगदीश हर्षवाल, इंद्राज सेन, रोहीताष, कृष्ण कुमार खोथ व नरेश भाटी मौजूद थे।
कस्बे में दिखी नववर्ष की धूम
बीदासर. नव वर्ष की पूर्व संध्या पर अनेक स्थानों पर न्यू ईयर की पार्टियों की धूम रही। डीजे पर बजते गीतों पर थिरकते युवाओ ने रात १२ बजे आतिशबाजी कर वर्ष २०१८ को विदाई दी नव वर्ष का स्वागत किया। वहीं अनेक लोगों ने मंदिरों में सुन्दरकांड हनुमान चालीसा का पाठ कर सुख -समृद्धि की कामना की।
सांखू फोर्ट. कस्बे में ग्रामीणों ने मन्दिर में भगवान की धोक लगाकर नववर्ष का स्वागत किया। वीरेंद्र सिंह तंवर ने बताया करणीबाग चौक में आतिशबाजी की गई। पुजारी संदीप सिंह चौहान ने बताया बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालु आने लगे। लोगों ने गायों को गुड़ व चारा खिलाया।
सांस्कृतिक कार्यक्रम
तारानगर. चौधरी एमएस मेमोरियल शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में नववर्ष पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। मुख्य अतिथि निदेशक राजवीर चौधरी व सह निदेशक आमरपाली चौधरी थे। कार्यक्रम में छात्राओं ने शानदार प्रस्तुतियां दी। समूह नृत्य भी किया। संचालन स्वाति व भोमाराम ने किया।
जीणमाता के दर्शन किए
घांघू. गांव में कई लोगों ने कुलदेवी व कुल देवता के दर्शन कर नववर्ष मनाया। गांव के जीण माता मंदिर में राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, दिल्ली सहित विदेश में बसे भारतीय मूल के लोग भी दर्शन करने पहुंचे। हरियाणा मूल के नेपाल में रहने वाले रणजीत अग्रवाल ने बताया की वो परिवार सहित जीण माता के धोक लगाकर नववर्ष मनाने आए हैं।

Hindi News / Churu / नव वर्ष पर एक लाख श्रद्धालुओं ने शीश नवाया

ट्रेंडिंग वीडियो