scriptजिला कलक्टर ने आरयूआईडीपी के अभियंताओं को दिए निर्देश, की जांच | District Collector asked the RUIDP engineers to investigate | Patrika News
चूरू

जिला कलक्टर ने आरयूआईडीपी के अभियंताओं को दिए निर्देश, की जांच

जयपुर रोड पर बने आरओबी क्षतिग्रस्त होने की मुख्य वजह ओवर लोडिंग वाहनों का आवागमन है। ये बात गुरुवार को चूरू पहुंची आरयूआईडीपी की विशेषज्ञ टीम के सदस्य कंस्लटेंट जीपी शर्मा ने आरओबी के निरीक्षण के दौरान कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल से कही।

चूरूSep 28, 2018 / 11:59 am

Rakesh gotam

churu rob news

churu photo

चूरू.

चूरू-जयपुर रोड पर बने आरओबी क्षतिग्रस्त होने की मुख्य वजह ओवर लोडिंग वाहनों का आवागमन है। ये बात गुरुवार को चूरू पहुंची आरयूआईडीपी की विशेषज्ञ टीम के सदस्य कंस्लटेंट जीपी शर्मा ने आरओबी के निरीक्षण के दौरान कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल से कही। निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने ओवर ब्रिज के नीचे व ऊपर जाकर समस्त टूट-फूट व भविष्य में ओवर ब्रिज में क्रेक आने की संभावनाओं का देखा। उन्होंने टीम के सदस्यों से कहा कि वे सानिवि चूरू के अभियंताओं से समन्वय रखते हुए ओवर ब्रिज की रिपोर्ट तुरंत पेश करें। ताकि मरम्मत का कार्य शीघ्र शुरू किया जा सके। रिपोर्टबनाते समय ये ध्यान रखें कि मरम्मत के बाद भविष्य में इस तरह की खामियां सामने ना आएं। इस दौरान आरयूआईडीपी टीम के सदस्य अधीक्षण अभियंता केएम मंडावरिया, कंसलटेंट जीपी शर्मा व प्रवीण जसोरिया, सानिवि के एसई रामहेत मीणा, नेशनल हाइवे के अधिशाषी अभियंता विनोद शर्मा, ओवर ब्रिज निर्माण कंपनी गौत्तम कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधि राहुल भट्ट आदि मौजूद थे।
दिनभर जाम, जनता परेशान
अचानक क्षतिग्रस्त हुए आरओबी के उपर से वाहनों का आवागमन बंद कर दिए जाने से गुरुवार को कलक्ट्रेट के आस-पास दिनभर में कईबार जाम की स्थिति बन गई। वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
सेठानी जोहड़ जीर्णोद्धार कार्य का मंत्री राठौड़ करेंगे शिलान्यास

चूरू . मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के तहत सेठानी जोहड़े के संरक्षण व जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास २९ सितम्बर को होगा। भाजपा नगर मंडल उपाध्यक्ष विमल भटनागर ने बताया कि मुख्य अतिथि पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ सुबह 10 बजे शिलान्यास करेंगे। अध्यक्षता सभापति विजय शर्मा करेंगे। विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख हरलाल सहारण, प्रधान ज्योति कंवर व उप सभापति अनवर थीम होंगे। उक्त कार्य के लिए पुरातत्व व संग्रहालय विभाग की ओर से 75.23 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इन कार्यों में जोहड़ से जुड़े नालों को बंद करना, साफ पानी भरना, आसपास क्षेत्र में पार्क सड़क लाइटिंग आदि के कार्य किए जाएंगे ताकि चूरू में इसे पर्यटन स्थल के रूप विकसित कर सकें। इसके कार्य पूर्ण होने पर शहर वासियों के मनोरंजन के लिए नेचर पार्क के बाद घूमने के लिए एक अच्छा स्थान उपलब्ध हो जाएगा।

Hindi News / Churu / जिला कलक्टर ने आरयूआईडीपी के अभियंताओं को दिए निर्देश, की जांच

ट्रेंडिंग वीडियो