scriptबंद हो गई शहर की तीसरी आंख | Closed third city eye | Patrika News
चूरू

बंद हो गई शहर की तीसरी आंख

लाखों की लागत के कैमरे हुए खराब

चूरूMay 30, 2018 / 10:19 pm

Rakesh gotam

churu police

churu photo

सादुलपुर.

शहर में असामाजिक तत्वों एवं अपराध व चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए राजेन्द्र-उर्सुला जोशी ट्रस्ट की ओर से शहर मेंं लाखों रुपए की लागत से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए हैं। रखरखाव के आभाव और एक वर्ष का ठेका समाप्त होने पर सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए हैं। ऐसे में अब अपराधिक गतिविधियां कैमरे की नजर से दूर हो गई है। इन कैमरों के कारण अपराधिक गतिविधियों पर कुछ हद तक अंकुश लगा था। लेकिन अब फिर वही समस्या खड़ी हो गई है। जानकारी के अनुसार राजेन्द्र-उर्सुला जोशी ट्रस्ट के अविनाश जोशी की ओर से 15 लाख रुपए की लागत से ४८ कैमरे शहर के सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गए थे। सभी कैमरों का कंट्रोल रूम पुलिस थाने में ही बनाया गया था। ताकि पुलिस शहर की हर गतिविधि पर अंकुश रख सके लेकिन 35 कैमरे बिल्कुल बंद तथा अन्य कैमरे खराब हैं।

एक वर्ष की गारंटी अवधि में कैमरों के रखरखाव का दिया ठेका पूरा हो गया। आंधी से तार टूटने से सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए हैं। जनसहयोग से पुन: कैमरों को ठीक करवाने एवं रखरखाव की जिम्मेदारी सौंपकर उचित कार्रवाई करेंगे।
भगवानसहाय मीणा, थानाधिकारी सादुलपुर।

रखरखाव के अभाव में आधे से ज्यादा कैमरे खराब हो गए हैं। थानाधिकारी एवं एसडीएम को ज्ञापन देकर कैमरों को पुन: चालू करवाने की मांग की है।
कृष्ण भाकर, भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष, सादुलपुर।
राशि बरामद करने पुलिस ब्यावर रवाना

सुजानगढ़.विदेश भेजने के नाम पर करीब 36 जनों से ठगी करने के आरोपियों से ठगी की राशि बरामद करने के लिए एक पुलिस टीम ब्यावर रवाना हुई है। थानाधिकारी दरजाराम ने बताया कि सीकर निवासी आरोपी जाहिद राजा व फरीदाबाद निवासी कय्यूम को लेकर एएसआई राजेंद्रकुमार को भेजा गया है। दोनों आरोपितों से अब तक की गई पूछताछ में मिली सूचनाओं का सत्यापन भी करेगी।
युवती के साथ दुष्कर्मका प्रयास
चूरू. शहर के वार्ड४५ में युवती के साथ दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला दर्जकिया गया है। पुलिस के मुताबिक वार्ड४५ निवासी व्यक्ति ने रिपोर्ट दी कि एक मई को उसके रिश्तेदार के अस्पताल में प्रसव से मरा हुआ नवजात हुआ था। परिवार के लोगों को साथ वहां गया हुआ था। घर पर मेरा छोटा लड़का, भतीजा व बेटी थे। तभी मौहल्ले के कन्हैयालाल सैनी ने घर में घुसकर बेटी के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया। शोर मचाने पर युवक घर से भाग गया। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News/ Churu / बंद हो गई शहर की तीसरी आंख

ट्रेंडिंग वीडियो