scriptराजस्थान में मिसाल बना ये मायरा, महंत सुनिता किन्नर ने भाई बनकर भरा दलित बेटी का भात | Churu News Mahant Sunita Kinnar set an example, filled mayra the marriage of fatherless daughter of Dalit community | Patrika News
चूरू

राजस्थान में मिसाल बना ये मायरा, महंत सुनिता किन्नर ने भाई बनकर भरा दलित बेटी का भात

सामाजिक सरोकार के प्रति सजग किन्नर समाज की महंत सुनिता ने नगर के वार्ड एक की दलित समाज की बिना बाप की बिटिया की शादी में जब भाई बनकर भात भरा तो बेटी भावुक हो गई।

चूरूMay 11, 2024 / 02:52 pm

Kirti Verma

Taranagar News : सामाजिक सरोकार के प्रति सजग किन्नर समाज की महंत सुनिता ने नगर के वार्ड एक की दलित समाज की बिना बाप की बिटिया की शादी में जब भाई बनकर भात भरा तो बेटी भावुक हो गई। कस्बे के वार्ड एक की बेटी अंजना जिसके सर पर न पिता और ना ही भाई का साया है वह दलित गरीब परिवार से है लेकिन जब सुनिता को इसका पता चला तो वह गाजे बाजे के साथ मायारा लेकिन अंजना के घर पहुंच गई।
मिशाल बना मायरा
मायरा लेकर पहुंची सुनिता ने बिटिया अंजना का ऐसा भात भरा की न केवल किन्नर समाज बल्कि सर्व समाज के लिए एक मिशाल बन गया। मंगल गीत और गाजे बाजे के साथ आई सुनिता ने अंजना की शादी पर भरे भात में 21 हजार नकद रुपए और एक लाख के सोने -चांदी के आभूषण दिए गए। उन्होंने बताया की भात में सात सोने व 21 चांदी के आभूषण सहित अनेक घरेलू सामान दिया है। भात में सुनिता के साथ उनकी टीम के सदस्य भी मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में पुलिसकर्मियों ने पेश की अनूठी मिसाल, स्वीपर की बेटी की शादी में भरा इतने लाख का मायरा

समाज सेवा की ललक
उल्लेखनीय है कि किन्नर सुनिता महंत सामाजिक कार्य करती रहती है। अब तक वे गरीब व जरूरतमदों के सात छुछक व भात भर चुकी हैं। सुनीता का कहना है कि मैंने समाज से ही लिया है और समाज को ही देने का काम कर रही हूं। मेरा कुछ भी नही है सब समाज का ही हैं। उन्हें खुशी है कि जरुरतमंद की सहायता करने का मुझे अवसर मिल रहा है।

Hindi News / Churu / राजस्थान में मिसाल बना ये मायरा, महंत सुनिता किन्नर ने भाई बनकर भरा दलित बेटी का भात

ट्रेंडिंग वीडियो