scriptशहर से गांव तक विकास ही विकास लेकिन गहलोत को मोतिया बिंद हो गया है… | BJP governments four-year celebration in churu | Patrika News
चूरू

शहर से गांव तक विकास ही विकास लेकिन गहलोत को मोतिया बिंद हो गया है…

मंत्री राठौड़ ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर किया प्रहार, सरकार के चार साल समारोह में वक्ताओं ने विपक्ष पर कसा तंज

चूरूDec 14, 2017 / 10:49 pm

Rakesh gotam

BJP governments four-year celebration in churu

BJP governments four-year celebration in churu

चूरू. पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि सरकार के चार साल के कार्यकाल में गांव से लेकर शहर तक विकास की इबारत लिखी गई है। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आंखों में मोतिया बिंद हो गया है। इसलिए उन्हे प्रदेश में हो रहा विकास कार्य नहीं दिख रहा है। राठौड़ गुरुवार को राजकीय लेहिया महाविद्यालय के खेल मैदान में सरकार के चार साल पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने सरकारी नौकरी में भर्ती होने की आयु ३५ से बढ़ाकर 40 वर्ष कर दिया है। इसके साथ ही नए वित्तीय वर्ष में एक लाख 40 हजार युवाओं को रोजगार देने का वाद किया है। उन्होंने कहा कि चूरू जिले में 35 हजार कृषकों को आगामी 15 दिनों में फसल मुआवजे की राशि का भुगतान कर दिया गया जाएगा। जनता से जिस उम्मीद से उन्हे चुना है उस उम्मीद को पूरा करेंगे। मेडिकल कॉलेज के लिए सीकर के लोगों ने धमकी दी की चूरू का रास्ता सीकर से जाता है आपको सीकर से आगे जाने नहीं देंगे। लेकिन उन्होंने कहा कि जिसका नमक खाया है उसका फर्ज अदा करेंगे। मेडिकल कॉलेज हरहाल में चूरू में ही बनेगा। राठौड़ ने कांग्रेस सरकार की योजनाओं को चुनावी योजना बताया।

देवस्थान राज्य मंत्री राजकुमार रिणवा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी ने पता नहीं कौन सा चश्मा पहन लिया है, जिससे उन्हे कुछ भी सही से नहीं दिखाई दे रहा। ७० साल तक कांग्रेस ने अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए राजनीति की। गुजरात चुनाव में उन्हे मंदिर दिखाई देने लगे। लेकिन वर्तमान सरकार द्वारा प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं। रतनगढ़ शहर में सड़कों के लिए आठ करोड़ रुपए मिले हैं जल्द ही काम शुरू होंगे।

मेडिकल कॉलेज पर सांसद ने छेड़ी नई बहस

वहीं, सांसद राहुल कस्वां ने कहा कि जिन लोगों ने 70 साल तक कुछ नहीं किया वे सिधमुख नहर पर राजनीति कर रहे हैं। लेकिन उन्हेे बताना चाहता हूं कि सिधमुख नहर के लिए 321 करोड़ रुपए की डीपीआर बनाई गई है जो केन्द्र सरकार से जल्द ही स्वीकृत करवाई जाएगी। इसी बीची उन्होंने चूरू मेडिकल कालेज पर एक नई बहस छेड़ दी। उन्होंने कहा कि चूरू मेडिकल कॉलेज बहुत बड़ी देन है। राठौड़ साहब ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लेकिन अब इस मेडिकल कॉलेज का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्यय रखा जाए इसके लिए सभी विधायकों को पूरी ताकत से काम करना है। उनकी तरफ से मुख्यमंत्री को इससे संबंधित फाइल दे दी गई है। ताकि आने वाली पीढ़ी को मालूम हो कि भाजपा ने इस मेडिकल कॉलेज को दिया है। 450 स्कूलों को आईसीटी लैब से जोडऩा, गरीबों को आवास, विद्युतीकरण करना, ग्राम पंचायतों को इन्टरनेट से जोडऩा, दिव्यांगजनों को सुविधा प्रदान करने का काम किया गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष डा. वासुदेव चावला व जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने कहा कि राजेन्द्र राठौड़ नहीं होते ते चूरू में कई सालों तक मेडिकल कॉलेज नहीं आता। सहारण ने कहा कि मंत्री राठौड़ के प्रयास से ही प्रदेश की लाखों जनता का निशुल्क उपचार हो रहा और लाखों परिवारों को निशुल्क आवास का पट्टा मिल गया। चावला ने कहा कि राठौड़ चूरू के विकास व सेवापुरुष हैं, जिस पर लोगों ने जोरदार तालियां बजाई। सुजानगढ़ विधायक खेमाराम मेघवाल, तारानगर विधायक जयनारायण पूनिया, भाजपा नेता रामेश्वर भाटी, अशोक पींचा अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में गत चार वर्षों में हुए विकास कार्यो की जानकारी दी। सभापति विजय कुमार शर्मा ने कहा कि मंत्री राठौड़ के प्रयास से मेडिकल कॉलेज, नेचर पार्क, लॉ कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, राजकीय डीबी अस्पताल का नवीनीकरण, गौरव पथ निर्माण सहित अनेक विकास हुए हैं।

समारोह की झलकियां

– कालेज के खेल मैदान में छह करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय कन्या महाविद्यालय का शिलान्यास।
– बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ अंक लाने वाले १५ विद्यार्थियों को लैपटाप प्रदान किया गया।
– इससे पहले अतिथियों ने चार साल में हुए विकास कार्यों की प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।
– चूरू जिला दर्शन विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया।
– विभिन्न विभागों की ओर से रोजगार प्रदर्शनी लगाई गई।
– फोटो प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
– दिवाली पर शहर में श्रेष्ठ सजावट करने वालों को सम्मानित किया गया।
– भारतीय जनता पार्टी की स्थापना के दौरान अहम भूमिका निभाने वाले जनसंघ के कार्यकर्ता वरिष्ठ सदस्य बनवारी लाल शर्मा, टोपनदास नंदवानी, ख्यालीराम भार्गव, फतेहचंद सोती, सोहनलाल कोकचा, भिखाराम सैनी का सम्मान किया गया।
ये रहे मंचस्थ


एससी मोर्चा के प्रदेर्शध्यक्ष ओपी महेन्द्रा, जिला कलक्टर ललित कुमार गुप्ता, पुलिस अधीक्षक राहुल बारहठ, उप प्रमुख सुरेन्द्र स्वामी, रतनसिंह राठौड़, धर्मवीर पुजारी, प्रधान सत्यनारायण, पालिकाध्यक्ष जगदीश बैरासरिया, पालिकाध्यक्ष इन्द्रकुमार, पालिकाध्यक्ष गोपाल मारू, पालिकाध्यक्ष महावीर खटीक, पालिकाध्यक्ष खालिद बल्खी, पालिकाध्यक्ष सुषमा पींचा, उप सभापति अनवर थीम, ओम सारस्वत, पंकज शर्मा, रमाकांत ओझा, शिवचंद सहू, चन्द्राराम गुरी, विक्रमसिंह कोटवाद, धनराज सैनी, राकेश जांगिड़ आदि मंचस्थ थे। अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह, एएसपी केशरसिंह शेखावत, उपखंड अधिकारी श्वेता कोचर, तहसीलदार महिपालसिंह राजावत विशिष्ट अतिथि थे। उपाध्यक्ष रमेश ओझा, कुन्दन दाधीच, अभिषेक चोटिया, सुरेश सारस्वत, सत्तार खान, बाबू इस्माइल, दीनदयाल सैनी, सुमन पारीक, सुशील लाटा, सुनील भाउवाला, शीशराम हर्षवाल आदि भाजपा कार्यकर्ताओं ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन व्याख्याता कमल कोठारी व एडवोकेट हेमसिंह शेखावत ने किया।

Hindi News / Churu / शहर से गांव तक विकास ही विकास लेकिन गहलोत को मोतिया बिंद हो गया है…

ट्रेंडिंग वीडियो