script415 वरिष्ठ अध्यापकों को मिले पसंद के स्कूल | 415 senior teachers meet schools of choice | Patrika News
चूरू

415 वरिष्ठ अध्यापकों को मिले पसंद के स्कूल

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से हुई शिक्षक भर्ती2016 में चयनित हिन्दी व संस्कृत विषय के वरिष्ठ अध्यापकों के पदस्थापन के लिए काउंसलिंग 27 सितंबर को कार्यालय उप निदेशक माध्यमिक शिक्षा चूरू में हुई।

चूरूSep 28, 2018 / 12:56 pm

Rakesh gotam

churu teachar news

churu photo

चूरू.

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से हुई शिक्षक भर्ती2016 में चयनित हिन्दी व संस्कृत विषय के वरिष्ठ अध्यापकों के पदस्थापन के लिए काउंसलिंग 27 सितंबर को कार्यालय उप निदेशक माध्यमिक शिक्षा चूरू में हुई। सुबह आठ बजे से शाम तक चली काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेकर अनेक जिलों से आए शिक्षकों ने अपनी पसंर के विद्यालय चुने। सहायक निदेशक ओम फगेडिय़ा ने बताया कि उप निदेशक माध्यमिक चूरू मंडल को आवंटित दोनों विषयों के 419 में से 415 ने काउंसलिंग में भाग लिया। अनुपस्थित रहे चार सहित सभी आवंटित वरिष्ठ अध्यापकों को नियुक्ति आदेश जारी कर दिए गए हैं। काउंसलिंग से पहले उप निदेशक डा. महेंद्र कुमार ने अभ्यर्थियों से कहा कि अपने ज्ञान व अनुभव के माध्यम से विद्यार्थियों को संस्कारवान बनाएं। काउंसलिंग के दौरान कार्यालय परिसर में काफी चहल-पहल रही। स्काउट गाइड के सीओ के नेतृत्व में रामजस लिखाला के नेतृत्व में १० स्वयंसेवकों व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अजय शर्मा के नेतृत्व में बैंककर्मियों ने व्यवस्था बनाने में सहयोग किया। काउंसलिंग में सहायक निदेशक सरिता आत्रेय, शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी सोमेश शर्मा, ओमप्रकाश बैरवा, कुलदीप, रामचंद्र जांगिड़ आदि ने सहयोग किया।
तीन करोड़ से बनेंगे रमसा के तहत बनेंगे कक्षा-कक्ष

तारानगर. सरकार ने तारानगर विधानसभा क्षेत्र के नौ विद्यालयों में कक्षा-कक्षों के निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं।
भाजपा जिला उपाध्यक्ष महावीर पूनिया ने बताया कि विधायक जयनारायण पूनिया की अनुशंसा पर शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने रमसा योजना के तहत विधानसभा क्षेत्र तारानगर के राआउमावि कोहिना में 20 लाख रुपए की लागत से दो कमरे, राआउमा विद्यालय गाजुवास में 6 9 लाख की लागत से सात कमरे बनेंगे। इसी प्रकार राआउमावि कांजण में 45 लाख की लागत से चार कमरे, राआउमावि बिल्यूबास रामपुरा में 45 लाख की लागत से चार कमरे, रामावि मेहरासर में 40 लाख के चार कमरे, रामावि मोरथल में 20 लाख लागत से दो कमरे, रामावि मोडावासी में 20 लाखकी लागत से दो कमरे बनेंगे। वहीं रामावि बनियाला में 20 लाख की लागत से दो कमरे एवं रामावि भाड़ंग में 20 लाख की लागत से दो कमरों के निर्माण की स्वीकृतियां जारी की गई हैं। उक्त कार्यों की निविदाएं भी जारी हो चुकी हैं।

Hindi News/ Churu / 415 वरिष्ठ अध्यापकों को मिले पसंद के स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो