scriptसांवलियाजी मंदिर में चांदी का हेलीकॉप्टर भेंट, केबिन में लगाई भगवान की छवि | Silver helicopter offering Sanwariya Seth Mandir | Patrika News
चित्तौड़गढ़

सांवलियाजी मंदिर में चांदी का हेलीकॉप्टर भेंट, केबिन में लगाई भगवान की छवि

Chittorgarh Sanwariya Seth Mandir : श्रद्धालु अपने परिजन व मित्रों के साथ सांवलियाजी मंदिर पहुंचे और जयकारों के बीच हेलीकॉप्टर भेंट किया।

चित्तौड़गढ़Oct 13, 2024 / 02:28 pm

Alfiya Khan

Chittorgarh News
Famous Temple In Chittorgarh: चित्तौड़गढ़। जिले के प्रख्यात कृष्णधाम श्री सांवलियाजी मंदिर में श्रद्धालु भगवान को श्रद्धा से नकद चढ़ावे के अलावा अन्य उपहार भी भेंट करते हैं। ऐसे ही एक श्रद्धालु ने भगवान सांवलिया सेठ मंदिर में चांदी का हेलीकॉप्टर भेंट किया।
श्रद्धालु अपने परिजन व मित्रों के साथ सांवलियाजी मंदिर पहुंचे और जयकारों के बीच हेलीकॉप्टर भेंट किया। हेलीकॉप्टर की केबिन में भगवान सांवलिया सेठ की छवि को विराजमान किया है। चित्तौड़गढ़ निवासी प्रवीण लड्ढ़ा की ओर से यह हेलीकॉप्टर भेंट किया गया। जिसका वजन करीब करीब 400 ग्राम है।
यह भी पढ़ें

यूजीसी का नया कोर्स, युवाओं को डिग्री के साथ मिलेगी जॉब ट्रेनिंग और पैसे

यह है इस मंदिर की खासियत

चित्तौड़गढ़ के मंडफिया स्थित श्री सांवलिया सेठ का मंदिर करीब 450 साल पुराना है। मेवाड़ राजपरिवार की ओर से इस मंदिर का निर्माण करवाया गया था। मंडफिया मंदिर कृष्ण धाम के रूप में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है। यह मंदिर चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन से 41 किमी एवं डबोक एयरपोर्ट-उदयपुर से 65 किमी की दूरी पर स्थित है। सांवलिया जी का संबंध मीरा बाई से बताया जाता है। मान्यता के अनुसार मंदिर में स्थित सांवलिया जी मीरा बाई के वही गिरधर गोपाल है जिनकी वह पूजा किया करती थी।

एक करोड़ लोग हर साल आते हैं दर्शन के लिए

सांवरिया सेठ की ऐसी मान्यता है जिसके कारण देश के कोने-कोने व विदेशों से हर साल करीब एक करोड़ लोग मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। मंदिर के पुजारियों के अनुसार हर माह करीब साढ़े 8 से 9 लाख के बीच श्रद्धालु मंदिर में आते हैं।

Hindi News / Chittorgarh / सांवलियाजी मंदिर में चांदी का हेलीकॉप्टर भेंट, केबिन में लगाई भगवान की छवि

ट्रेंडिंग वीडियो