scriptchitrakoot news – स्कूल पढ़ने गये छात्र की तालाब में डूबकर हुई मौत, जानिए क्या है पूरा मामला | student-who-went-to-school-died-by-drowning-in-a-pond-know-the-whol | Patrika News
चित्रकूट

chitrakoot news – स्कूल पढ़ने गये छात्र की तालाब में डूबकर हुई मौत, जानिए क्या है पूरा मामला

तालाब में डूबकर एक मासूम बच्चे की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि वह स्कूल में दोपहर को खाना खाने के बाद बच्चों के साथ तालाब जूठे बरतन धोने गया था और तालाब में गिरने से उसकी जान चली गई। उधर, इस संबंध में बीएसए लव प्रकाश ने जिलाधिकारी को दी गई आख्या में बताया है कि विद्यालय का कोई छात्र बरतन धोने तालाब नहीं जाता है। विद्यालय में पानी की व्यवस्था न होने की बात गलत और निराधार है। बीएसए का यह भी कहना है कि घटना वाले दिन बच्चा स्कूल से गैरहाजिर था।

चित्रकूटSep 27, 2023 / 09:39 pm

Abhishek Singh

child.jpg

A student shubham

जानकारी के मुताबिक, भरतकूप थानांतर्गत घुरेटनपुर के मजरे मानपुर निवासी महेश का सात वर्षीय पुत्र शुभम प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन का छात्र था। परिजनों का आरोप है कि 26 सितंबर को रोजाना की तरह स्कूल में सभी बच्चों ने खाना खाया। आरोप है कि स्कूल में नल न होने की वजह से प्रधानाध्यापक ने बच्चों को पास में स्थित तालाब में जाकर बरतन धोकर लाने को कहा। बरतन धोकर सभी बच्चे लौट आए। जब प्रधानाध्यापक ने शुभम को नहीं देखा तो वह तालाब गए। आरोप है कि वहां बच्चे के बरतन आदि को देखकर उसे डूबने की शंका हुई और वह वहां से भाग गए। बाद में बच्चे के शव को तालाब से निकाला गया। उधर, इस संबंध में डीएम को दी आख्या में बीएसए ने सभी आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने बताया कि शुभम 25 सितंबर से घटना दिवस 26 सितंबर तक विद्यालय से अनुपस्थित था। इस संबंध में प्रधानाध्यापक और खंड शिक्षाधिकारी ने भी जांच रिपोर्ट दी है। बीएसए का कहना है कि ऐसे में छात्र की भोजन की थाली तालाब में धोते समय मौत और विद्यालय के प्रधानाध्यापक और स्टाफ की लापरवाही और दोषी होने की बात पूर्णतया झूठी और निराधार है। बीएसए का यह भी कहना है कि प्राथमिक विद्यालय में हैंडपंप क्रियाशील है और मंटीपल हैंडवाश एवं रनिंग वाटर की सुविधा है। सभी इसका प्रयोग करते हैं। तालाब में कोई बच्चा बरतन धोने नहीं जाता।
child.jpg

Hindi News/ Chitrakoot / chitrakoot news – स्कूल पढ़ने गये छात्र की तालाब में डूबकर हुई मौत, जानिए क्या है पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो