scriptचित्रकूट पहुंचे प्रधानमंत्री, रघुवीर मंदिर में टेका मत्था, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का किया लोकार्पण | prime minister reached chitrakoot paid obeisance at raghuveer temple | Patrika News
चित्रकूट

चित्रकूट पहुंचे प्रधानमंत्री, रघुवीर मंदिर में टेका मत्था, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी की शुक्रवार को प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के दौरे पर हैं। पीएम के चित्रकूट पहुंचते ही मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हेलीपैड पर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने जानकी कुंड परिसर के भीतर बने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया।

चित्रकूटOct 27, 2023 / 06:29 pm

Suvesh shukla

prime minister reached chitrakoot paid obeisance at raghuveer temple
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी की शुक्रवार को प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के दौरे पर हैं। पीएम के चित्रकूट पहुंचते ही मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हेलीपैड पर उनका स्वागत किया।

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया
प्रधानमंत्री ने चित्रकूट पहुंचकर जानकी कुंड परिसर के भीतर बने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया। हॉस्पिटल का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रघुवीर मंदिर पहुंचे।वहां पहुंचकर उन्होंने पूजा-अर्चना की। इसके बाद पीएम ने सद्गुरु संघ सेवा ट्रस्ट की प्रदर्शनी का शुभारंभ कर अवलोकन किया। वह जानकी कुंड परिसर में स्थित श्री राम संस्कृत महाविद्यालय के पुस्तकालय में भी गए।
इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, “चित्रकूट के बारे में कहा जाता है कि ‘कामद भे गिरि राम प्रसादा। अवलोकत अपहरत विषादा’ मतलब चित्रकूट के पर्वत, कामदगिरि, भगवान राम के आशीर्वाद से सारे कष्टों और परेशानियों को हरने वाले हैं। उन्होंने कहा कि चित्रकूट की ये महिमा यहां के संतों और ऋषियों के कारण ही अक्षुण्ण बनी हुई है। पूज्य रणछोड़ दास जी ऐसे ही संत थे। उनके निष्काम कर्मयोग से मैं हमेशा प्रेरित रहा हूं।

मफतलाल के समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन किया अर्पित
प्रधानमंत्री अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर पहुंचे और ट्रस्ट के प्रथम चेयरमैन मफतलाल की 100 वीं जन्म वर्षगांठ पर उनकी समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
नए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का किया शुभारंभ
अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री ने नए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पीएम ने कहा, “आज जानकीकुंड चिकित्सालय के नए विंग का लोकार्पण हुआ है, इससे लाखों मरीजों को नया जीवन मिलेगा। आज इस अवसर पर अरविंद भाई मफतलाल की स्मृति में भारत सरकार ने विशेष स्टैंप भी रिलीज किया है। यह क्षण हम सबके लिए गौरव का पल है, संतोष का पल है। मैं आप सभी को इसके लिए बधाई देता हूं।”

प्रधानमंत्री विद्या धाम में पहुंचे
इसके बाद प्रधानमंत्री विद्या धाम में होने वाले आशीर्वाद समारोह कार्यक्रम में पहुंचे। वहां से निकलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तुलसी पीठ पहुंचे। वहां पर उन्होंने कांच मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।

Hindi News/ Chitrakoot / चित्रकूट पहुंचे प्रधानमंत्री, रघुवीर मंदिर में टेका मत्था, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का किया लोकार्पण

ट्रेंडिंग वीडियो