scriptजगह-जगह गिर रही सीलिंग, मरीजों की जान पर बन रही | Patrika News
छिंदवाड़ा

जगह-जगह गिर रही सीलिंग, मरीजों की जान पर बन रही

बिगड़ी हुई है जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं, फायर सिस्टम या तो एक्सपायरी टंगे या फिर हो रहे गायब

छिंदवाड़ाOct 17, 2024 / 11:36 am

Jitendra Singh Rajput

jila asptaal

jila asptaal

छिंदवाड़ा. वर्तमान में जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं कुछ बिगड़ी हुई नजर आ रही है जिस ओर जिला अस्पताल तथा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का ध्यान नहीं है। नई इमारत की पांचों फ्लोर पर छत पर लगी सीलिंग जर्जर स्थिति में है जिससे वह कभी भी कहीं भी गिर रही है, इस दौरान यह कई बार मरीजों की जान पर बन आती है। दो दिन पहले सीलिंग फिर कई स्थानों पर गिर गई तथा वहां बैठे मरीज के परिजन बाल बाल बचे। जिससे व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो रहे है।
  • बिगड़ती है पेयजल व्यवस्था

  • जिला अस्पताल की इस नई इमारत पर पेयजल व्यवस्था तथा फायर सुरक्षा व्यवस्था भी बिगड़ी हुई है। शाम के बाद मरीज व उनके परिजन पेयजल के लिए परेशान होते है। फायर सिस्टम की बात की जाए तो पांचों इमारत पर या तो फायर सिस्टम एक्सपायरी टंगे है या फिर गायब हो गए है। अगस्त में ही जिला अस्पताल की पांचों इमारत पर लगे फायर उपकरण एक्सपायर हो चुके है लेकिन प्रबंधन ने उनकी सुध नहीं ली है।
  • नहीं होता रुटीन निरीक्षण

  • जिला अस्पताल परिसर में नई इमारत बनने के बाद से मेंटेनेंस को लेकर सवाल खड़े होते रहे है, जिला अस्पताल तथा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के बीच खींचतान मची हुई है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को मेंटनेंस करना है लेकिन उनके पास बजट नहीं होता है। वर्तमान में नई इमारत की इन पांचों फ्लोर पर जो व्यवस्थाएं बिगड़ती है उसकी जानकारी प्रबंधन को नहीं रहती है क्योंकि सिविल सर्जन, आरएमओ, सहायक संचालक नियमित निरीक्षण नहीं करते है ना ही उन्हें जिम्मेदारी अधिकारी व कर्मचारी समस्याओं से अवगत कराते है। इन अधिकारियों को जिला अस्पताल के संबंध में जानकारी नहीं रहती है।
  • इनका कहना है।

  • मेंटनेंस जिला अस्पताल प्रबंधन करेगा या फिर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन इसकी जानकारी मैं दिखवा लेता हूं। अगर यह मेंटनेंस पीरियड में है तो सुधरवाया जाएगा तथा उचित व्यवस्था बनाई जाएगी।

  • डॉ नरेश गुन्नाड़े, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, छिंदवाड़ा।

Hindi News / Chhindwara / जगह-जगह गिर रही सीलिंग, मरीजों की जान पर बन रही

ट्रेंडिंग वीडियो