scriptAmarwara Assembly By Election: भाजपा ने किया जीत का बड़ा दावा, कांग्रेस अभी तक कन्फ्यूज | Amarwara By Election BJP big claim of victory Congress confused how many candidates here | Patrika News
छिंदवाड़ा

Amarwara Assembly By Election: भाजपा ने किया जीत का बड़ा दावा, कांग्रेस अभी तक कन्फ्यूज

Amarwara By Election: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए सीएम और वीडी के साथ कमलेश शाह नामांकन भर चुके हैं, गोंगपा के कैंडिडेट देव रावेन भलावी की बैलगाड़ी पर करेंगे चुनावी रैली, लेकिन कांग्रेस के उम्मीद्वार का नाम अब तक नहीं हुआ फाइनल

छिंदवाड़ाJun 19, 2024 / 08:55 am

Sanjana Kumar

Amarwara Assembly By Election

कमलेश शाह ने नामांकन दाखिल किया। साथ में मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय।

Amarwara Assembly By Election:अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह ने सीएम डॉ. मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। लगातार बारिश की वजह से सीएम की सभा नहीं हो सकी।
मीडिया से चर्चा में सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा आजादी के बाद रेकॉर्ड 1.13 लाख वोट से जीती। इसमें अमरवाड़ा विधानसभा की अहम भूमिका रही। कमलेश शाह क्षेत्रीय विकास की चाह लेकर भाजपा से जुड़े। जनता की अपेक्षा के अनुरूप विकास कार्य कराए जाएंगे। उपचुनाव में भी भाजपा का विजय रथ जारी रहेगा। वीडी ने कहा कि नामांकन के मौके पर इंद्रदेव भी हम पर प्रसन्न हैं। जनता हमें बारिश की तरह वोटों की वर्षा करेगी। जीत का इतिहास बनाएंगे। इस मौके पर सांसद विवेक बंटी साहू भी मौजूद थे।

बढ़ी कमलेश की संपत्ति

भाजपा प्रत्याशी कमलेश शाह 15 करोड़ से ज्यादा चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 30 अक्टूबर को नामांकन भरा था। आठ माह में उनकी नकदी समेत चल संपत्ति 24 लाख रुपए बढ़ी है। हर्रई पूर्व राजघराने के सदस्य 51 वर्षीय कमलेश दसवीं तक शिक्षित हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने के बाद शाह ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया। इसी वजह से उपचुनाव हो रहा है।

पहले 2023 में चल

  • 1.50 करोड़
  • अचल: 13.94 करोड़

अब 2024 में

  • चल: 1.74 करोड़
  • अचल: 13.94 करोड़

कमलनाथ पर टिकीं निगाहें

kamalnath
कांग्रेस में उम्मीदवार के नामों को लेकर बादल नहीं छंटे हैं। असमंजस की स्थिति है। निगाहें कमलनाथ पर टिकी हैं, क्योंकि यह क्षेत्र पूर्व सीएम और छिंदवाड़ा विधायक कमलनाथ का गढ़ है। उम्मीदवार तय करने में नाथ की अनुशंसा अहम होगी। टिकट की दौड़ में जिपं सदस्य नवीन मरकाम, चंपालाल कुरचे और आंचलकुंड दरबार से जुड़े गणेश महाराज के नाम सामने आ रहे हैं।

अब तक तीन ने भरा पर्चा

बता दें कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए अब तक कुल तीन उम्मीदवारों ने चार नामांकन भरे हैं। मंगलवार को दो ने तीन नामांकन भरे। कमलेश के अलावा निर्दलीय भगवान दास ने भी पर्चा भरा है। अहिंसा समाज पार्टी के चंद्रदीप पहले ही पर्चा भर चुके हैं।

रावेन का नामांकन आज, बैलगाड़ी पर निकालेंगे चुनावी रैली

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) के उम्मीदवार देव रावेन भलावी बुधवार 19 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान वे अपनी चुनावी रैली बैलगाड़ी से करेंगे।

Hindi News/ Chhindwara / Amarwara Assembly By Election: भाजपा ने किया जीत का बड़ा दावा, कांग्रेस अभी तक कन्फ्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो