scriptलोकल फॉर वोकल से रोशन होगी गरीबों की दीपावली | Deepawali of the poor will be illuminated with Local for Vocal | Patrika News
छतरपुर

लोकल फॉर वोकल से रोशन होगी गरीबों की दीपावली

मुख्यमंत्री शिवराज ने बनाया मिट्टी का दीया व कुल्हड़, कहा कि कृत्रिम दीयों को हटाकर मिट्टी के दीपक जलाएं, बिजली को भी बचाएं।

छतरपुरOct 29, 2021 / 07:04 pm

Hitendra Sharma

mama.png

छतरपुर। रोशनी के त्यौहार दीपावली की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। दिवाली पर सजावट के लिए पीएम मोदी ने आह्वान किया कि ये दिवाली लोकल से वोकल वाली हो। देश के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए कई छूट दी ज रही हैं।

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने छतरपुर जिले के ग्राम धमना में नेराम प्रजापति के घर मिट्टी के हस्तनिर्मित उत्पादों को देखा और खुद चाक पर मिट्टी का दीया व कुल्हड़ बनाया। सीएम ने धमना के पंचायत भवन में ग्रामीण जनों से संवाद कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

Must See: उपचुनावः भाजपा नेता का वीडियो वायरल, कहा चुनाव जीतने के लिए….

https://www.dailymotion.com/embed/video/x856bda

सीएम शिवराज ने कहा कि नोनेलाल जी के घर पर मिट्टी का दीया व कुल्हड़ बनाकर अनूठे आनंद की अनुभूति हुई। मुख्‍यमंत्री ने घोषणा की दीपावली में हमारे कारीगर, प्रजापति कुम्हार और अन्य भाई-बहन जो अलग-अलग भी सामान बनाते हैं, उनको बाजारों में बैठने का स्थान दिया जायेगा और उनसे तहबाजारी या कोई टैक्स नहीं लिया जायेगा। हम संकल्प लें कि दीपावली पर स्थानीय उत्पाद ही खरीदेंगे, जिससे हमारे भाई-बहन भी दीपावली का पर्व अच्छे से मना सकें।

Hindi News / Chhatarpur / लोकल फॉर वोकल से रोशन होगी गरीबों की दीपावली

ट्रेंडिंग वीडियो