script15 हजार का इनामी दुष्कर्म का आरोपी भाजपा नेता संतोष पाराशर ने किया सरेंडर | BJP leader Santosh Parashar surrenders 15000 accused for rape | Patrika News
छतरपुर

15 हजार का इनामी दुष्कर्म का आरोपी भाजपा नेता संतोष पाराशर ने किया सरेंडर

दुष्कर्म का आरोप, चार माह से था फरार

छतरपुरJun 26, 2018 / 12:06 pm

Samved Jain

chhatarpur

chhatarpur

छतरपुर। दुष्कर्म के मामले में चार माह से फरार चल रहे 15 हजार रुपए के इनामी भाजपा नेता संतोष पाराशर ने सोमवार को अपने सहआरोपी ड्राइवर के साथ दोपहर करीब 3 बजे एडिशनल एसपी कार्यालय में सरेंडर कर दिया है। इसके बाद पुलिस पूछताछ के लिए नौगांव थाना ले गई। जहां पर पुलिस ने आरोपी की कार को जब्त करते हुए वारदात में प्रयुक्त की गई पिस्टल को बरामद करने के प्रयास किए गए। हालांकि घर की तलाशी लेने पर भी पुलिस को पिस्टल नहीं मिल पाई है।

24 फरवरी 2018 में भाजपा खेल प्रकोष्ठ के तत्कालीन जिला संयोजक संतोष पाराशर ने पिस्टल की नोंक पर दुष्कर्म किया था। इसकी रिपोर्ट पर नौगांव थाना पुलिस ने संतोष पाराशर और उसके ड्राइवर दीनदयाल पाराशर पर निभिन्न धाराओंं के तहत मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी नहीं होने पर पुलिस न दोनों पर 15 हजार का इनाम घोषित करते हुए कुर्की के आदेश जारी करवाए थे। इससे संतोष पराशर पर सरेंडर करने का दवाब बन गया था।
एडिशनल एसपी जयराज कुबेर ने संतोष पाराशर को सरेंडर कराने के बाद नौगांव पुलिस को सौंप दिया। दोनों आरोपियों को नौगांव थाना प्रभारी विनायक शुक्ला नौगांव थाना लाया गया और वहां पर पीडि़ता और उसके परिजनों को बुलाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आरोपी संतोष पाराशर और पीडि़ता के सेंपल डीएनए टेस्ट के लिए कलेक्ट किए गए। इसके बाद आरोपी द्वार घटना को अंजाम देने के समय प्रयुक्त कार की जब्ती बनाई गई और पिस्टल बरामद करने के लिए घ्ज्ञक्र की तलाशी ली गई। टीआई शुक्ल ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछतांछ की जा रही है। मंगलवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह है पूरा मामला :
नौगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत एक 22 वर्षीय युवती अपनी दो बहनों के साथ नौगांव में एक किराए के कमरे में रहकर बीए की पढ़ाई कर रही थी। बीती 24 फरवरी 2018 को युवती की दो बहनें गांव गई हुईं थी तभी रात में गांव का ही रहने वाला संतोष रपाराशर ने युवती को फोन कर कहा कि तुम्हारे पापा तुम्हे बुला रहे हैं और मैं गांव जा रहा हूं, मेरे साथ चलो। इसके बाद संतोष लग्जरी कार लेकर युवती के कमरे में पहुंचा। जहां से उसने युवती को गाड़ी में बैठाया। इसके बाद संतोष युवती को गांव की ओर ले जाने लगा। इस दौरान रास्ते में भाजपा के बिजावर विधायक के फार्म हाऊस के खेत के पास गाड़ी खड़ी कर के युवती के साथ संतोष ने पिस्टल की नोंक पर दुष्कर्म किया।
दुष्कर्म करने के बाद संतोष ने युवती को डरा धमकाकर उसके कमरे के बाहर छोड़ गया। घटना के वक्त संतोष के साथ लग्जरी कार को ड्राइवर दीनदयाल पाराशर चला रहा था। इसके बाद 25 फरवरी को पीडि़त युवती की दोनों बहने जब गांव से नौगांव आईं तो उन्होंने अपने माता-पिता को फोन पर यह सूचना दी कि युवती बार-बार आत्महत्या करने की बात कह रही है। तब पीडि़ता का पिता नौगांव आया और युवती को समझा बुझाकर अपने साथ गांव ले गया। जहां पर युवती की मांग ने उससे आत्महत्या कारण पूछने का प्रयास किया तो पीडि़ता ने अपनी मां और पिता से कहा कि मुझे अपना काम करने दो और आप लोग अपना काम करो। इसके बाद वह कमरे में चली गई और दुपट्टे से फांसी लगाने लगी थी। तभी पीडि़ता की मां की नजर उस पर पड़ी। तब वह चिल्लाकर दौड़ी और पीडि़ता को फंदा लगाने से रोका।
काफी प्रयास करने के बाद युवती ने कहा कि या तो मुझे मरना है या मैं बताती हूं तो मेरे पापा मर जाएंगे। इसके बाद युवती ने पूरी घटना की जानकारी अपनी मां को बताई। तब मां ने इसकी सूचना अपने मायके में अपने भाई को दी थी। गांव पहुंचे पीडि़ता के मामा ने घटना को समझा। इसके बाद 27 फरवरी को दोपहर करीब एक बजे परिजन पीडि़ता को लेकर नौगांव थाने पहुंचे। जहां पीडि़ता ने पुलिस को पूरी घटना बताई। थाना प्रभारी विनायक शुक्ल पीडि़ता को मौका मुआयना करने घटना स्थल पहुंचे। वहां से आने के बाद पीडि़ता के शिकायती आवेदन के आधार पर आरोपी संतोष पाराशर व सहयोगी चालक दीनदयाल पाराशर के खिलाफ धारा 366, 368, 376,506 बी, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था। तभी से आरोपी फरार चल रहा था और पुलिस ने आरोपी संतोष पारासर सहित उसके कार चालक पर 15-15 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयराज कुबेर ने भाजपा नेता संतोष पारासर और उसके ड्राइवर को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयराज कुबेर के समक्ष हाजिर कराया गया।

Hindi News / Chhatarpur / 15 हजार का इनामी दुष्कर्म का आरोपी भाजपा नेता संतोष पाराशर ने किया सरेंडर

ट्रेंडिंग वीडियो