scriptपेड़ पर लटका मिला युवक, घर में पड़ी मिली महिला की लाश | Patrika News
छतरपुर

पेड़ पर लटका मिला युवक, घर में पड़ी मिली महिला की लाश

सुसाइड नोट में एक महिला की मौत का जिक्र था और उसका शव मृतक के घर में होने की जानकारी थी। इसी जानकारी के आधार पर पुलिस मृतक के घर पहुंची जहां पुलिस को महिला का शव मिला।

छतरपुरJun 25, 2024 / 10:51 am

Dharmendra Singh

suicide

मौके पर पहुंची पुलिस

छतरपुर. सोमवार को लवकुशनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली पठा चौकी क्षेत्र के ग्राम पुरा से एक बेहद सनसनीखेज घटना सामने आई है। दरअसल यहां गांव के ही एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और मृतक की जेब से सुसाइड नोट बरामद किया। सुसाइड नोट में एक महिला की मौत का जिक्र था और उसका शव मृतक के घर में होने की जानकारी थी। इसी जानकारी के आधार पर पुलिस मृतक के घर पहुंची जहां पुलिस को महिला का शव मिला।

यह है मामला


प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को पठा चौकी पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम पुरा निवासी 38 वर्षीय अतुल पुत्र संतोष तिवारी का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को फंदे से नीचे उताकर उसकी तलाशी ली गई, जिसमें मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट और उसके घर की चाबी मिली। जैसे ही पुलिस ने सुसाइड नोट पढ़ा वैसे ही पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए। दरअसल मृतक के पास मिले सुसाइड नोट में घटना से पहले की कहानी लिखी हुई थी, जिसमें एक और मौत का जिक्र था। सुसाइड नोट से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस मृतक के घर पहुंची जहां पुलिस को एक महिला की लाश मिली, जिसकी शिनाख्त 45 वर्षीय लल्ला बाई निवासी ग्राम दिदवारा के रूप में हुई। उल्लेखनीय है कि यह पूरा मामला प्रेम-प्रसंग का है, जिसमें पहले प्रेमिका ने आत्महत्या की और इसके बाद डर के कारण प्रेमी ने भी मौत को गले लगा लिया। फिलहाल पुलिस ने एफएसएल टीम बुलाकर दोनों घटना स्थलों का बारीकी से निरीक्षण कराकर साक्ष्य एकत्रित किए हैं और मामले की विवेचना की जा रही है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

सुसाइड नोट से सामने घटना की कहानी


ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक अतुल तिवारी और मृतिका लल्लाबाई के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों पहले से शादीशुदा हैं, अतुल तिवारी के दो बच्चे हैं जबकि लल्लाबाई के चार बच्चे हैं जिनकी शादी हो चुकी है। पिछले कुछ समय से लल्लाबाई द्वारा अतुल से 5 बीघा जमीन मांगी जा रही थी, जिसको लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़ा भी हुआ। स्थानीय लोगों की मानें तो मृतक अतुल तिवारी के माता-पिता महोबा में रहते हैं और मृतक की पत्नी बच्चों के साथ मायके गई हुई थी। 21 जून को लल्लाबाई दिदवारा से ग्राम पुरा अतुल के घर पहुंची थी, जहां काफी देर तक वह अतुल के घर का दरवाजा खुलवाने का प्रयास करती रही। जब दरवाजे नहीं खुले तो लल्लाबाई छत के रास्ते घर में दाखिल हुई थी। इससे आगे की कहानी अतुल की जेब से मिले सुसाइड नोट से सामने आई है।

कोई रास्ता नहीं सूझा तो उसने आत्महत्या करने का निर्णय ले लिया

सुसाइड नोट में मृतक अतुल तिवारी के हवाले से उल्लेख है कि लल्लाबाई को उसके पति मलहू बेडिय़ा ने उसके घर भेजा था। घर आने के बाद पहले लल्लाबाई ने उसके साथ मारपीट की और जमीन उसके नाम करने के लिए कहा। जब लल्लाबाई का गुस्सा शांत हुआ तब उसने अतुल से शराब लाने के लिए कहा। इसके बाद अतुल शराब लेने के लिए गया और कुछ समय बाद जब वापस लौटा तो लल्लाबाई फांसी के फंदे पर लटकी मिली। सुसाइड नोट में लिखा गया है कि लल्लाबाई के फंदे पर लटका देख अतुल घबरा गया था और उसने तुरंत लल्लाबाई को फंदे से नीचे उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद अतुल ने लल्लाबाई के शव को घसीटकर घर की अटारी में छिपा दिया और घर को ताला लगाकर वहां से भाग गया। अगले दिन अतुल दिन भर भटकता रहा लेकिन जब उसे कोई रास्ता नहीं सूझा तो उसने आत्महत्या करने का निर्णय ले लिया। सुसाइड नोट में यह भी लिखा गया है कि इस पूरी घटना से उसके परिवार के किसी भी सदस्य का लेना-देना नहीं है इसलिए उन्हें परेशान न किया जाए।

इनका कहना है


पठा चौकी क्षेत्र अंतर्गत मामला सामने आया है उसकी जांच की जा रही है दो शव मिले हैं एक घर के अंदर, एक खेत पर। प्रथम दृष्टया सोसाइड नोट मिला है। पीएम करवाया गया है पीएम के आधार पर आगे की कार्यवाही होगी।
अगम जैन, पुलिस अधीक्षक

Hindi News/ Chhatarpur / पेड़ पर लटका मिला युवक, घर में पड़ी मिली महिला की लाश

ट्रेंडिंग वीडियो