scriptआईआईटी मद्रास में टेकफेस्ट शास्त्रा 3 से | Techfest shashtra in IIT Madras | Patrika News
चेन्नई

आईआईटी मद्रास में टेकफेस्ट शास्त्रा 3 से

महिलाओं के लिए रीलांच, शोधकर्ताओं के लिए लॉ टेक सेमिनार, बॉयोजेन, स्पोर्ट्सटेक रहेगा मुख्य आकर्षण

चेन्नईJan 01, 2019 / 04:55 pm

Santosh Tiwari

Techfest shashtra in IIT Madras

आईआईटी मद्रास में टेकफेस्ट शास्त्रा 3 से

चेंन्नई. आईआईटी मद्रास का टेकफेस्ट शास्त्रा ३ जनवरी से शुरू होगा। चार दिवसीय इस टेकफेस्ट की खासियत यह होगी कि इसमें विश्व चैस चैम्पियन विश्वनाथन आनंद, नोबल पुरस्कार विजेता डा. वेंकटरामन रामकृष्णन व प्रसिद्ध कम्प्यूटर वैज्ञानिक डा. जुरगेन शिमिदुबेर हिस्सा लेंगे और विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे।

इस मौके पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आईआईटी मद्रास के निदेशक भास्कर राममूर्ति ने कहा हर साल शास्त्रा में कुछ नए प्रयोग किए जाते हैं इस बार इसमें वर्किंग वुमेन जिन्होंने किसी वजह से नौकरी छोड़ दी उनके लिए रीलांच कार्यक्रम, ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस कॉन्फ्लुएंस, ब्लॉकचेन समिट, स्पोर्ट्सटेक, बॉयोजेन, लॉ टेक समिट का आयोजन होगा। इस फेस्ट में ६० हजार से ज्यादा लोगों के शिरकत करने की सम्भावना है। इस चार दिवसीय कार्यक्रम में ४०-४५ कार्यक्रम आयोजित होंगे।

सेमिनार और वर्कशॉप में हिस्सा लेने के लिए केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु से लोग हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इस मौके पर आईआईटीएम के (को-करीकुलम) सलाहकार प्रोफेसर शेख फारुक अली ने कहा आईआईटी में हर साल नए शोध होते हैं इसके लिए पेटेंट पाने व कानूनी अड़चन आने पर कानूनी सलाह के लिए लॉ टेक कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है।

Hindi News/ Chennai / आईआईटी मद्रास में टेकफेस्ट शास्त्रा 3 से

ट्रेंडिंग वीडियो