scriptसोशल इंपैक्ट पर इंडस्ट्री अकादमिया कॉन्क्लेव आयोजित करेगा आईआईटीएम | IITM will hold Industry academia Conclave on Social Impact | Patrika News
चेन्नई

सोशल इंपैक्ट पर इंडस्ट्री अकादमिया कॉन्क्लेव आयोजित करेगा आईआईटीएम

आईआईटी मद्रास सोशल इंपैक्ट पर अपना पहला इंडस्ट्री अकादमिया कॉन्क्लेव मुम्बई में आयोजित करेगा।

चेन्नईDec 08, 2018 / 03:39 pm

PURUSHOTTAM REDDY

social,industry,impact,hold,Conclave

सोशल इंपैक्ट पर इंडस्ट्री अकादमिया कॉन्क्लेव आयोजित करेगा आईआईटीएम

चेन्नई. आईआईटी मद्रास सोशल इंपैक्ट पर अपना पहला इंडस्ट्री अकादमिया कॉन्क्लेव मुम्बई में आयोजित करेगा। १० दिसम्बर को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य संस्थानों को सामाजिक हित के लिए अत्याधुनिक अनुसंधान क्षमताओं का प्रदर्शन करना है। इसके लिए इंडस्ट्री के साथ पार्टनर किया जा रहा है ताकि देश के अहम मुद्दों का हल निकाला जा सके। इसके लिए आईआईटी कारपोरेट भागीदारी की ओर देख रही है ताकि नई खोजों के माध्यम से देश और इसकी अर्थव्यवस्था को लाभ मिल सके। इस कार्यक्रम में महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक डा. पवन गोयनका हिस्सा लेंगे जो इंडस्ट्री एकेडमिया पार्टनरशिप पर अपने विचार रखेंगे।
इसके अलावा एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख, हिंडाल्को इंडस्ट्री के प्रबंध निदेशक सतीश पाई, टीटीके ग्रुप के चेयरमैन टीटी जगननाथन भी हिस्सा लेंगे जो इंडस्ट्री अकादमिया कोलाब्रेशन पर बोलेंगे।
इसके बारे में विशेष जानकारी देते हुए आईआईटी मद्रास के (इंटरनेशनल एंड अल्युमनि रिलेशन) के डीन प्रोफेसर महेश ने कहा कि इंजीनयरिंग संस्थानों में आईआईटी मद्रास टॉप रैंकिंग में रहा है पर सामाजिक प्रभाव के क्षेत्र में संस्थान के कार्यों के बारे में लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं है। इस कॉन्क्लेव का उद्देश्य यही है कि हम व्यवसायिक समुदाय से जुडक़र उन्हें इसके बारे में जानकारी दें। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन मुम्बई में करने का कारण यह है कि यहां देशभर के अधिकांश कारपोरेट और उसके मुख्यालय हैं। कारपोरेट सेक्टर अपने सीएसआर फंडिंग के तहत शोध के लिए आईआईटी मद्रास का सहयोग कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के तहत आईआईटी मद्रास साफ पीने का पानी, कचरा प्रबंधन, सोलर ऊर्जा ऑफ ग्रिड को व्यवहार में लाकर गांवों को बिजली मुहैया कराना, स्वास्थ्य रक्षा उपकरण का विकास आदि पर काम करेगी। इस कार्यक्रम के तहत आईआईटी मद्रास साफ पीने का पानी, कचरा प्रबंधन, सोलर ऊर्जा ऑफ ग्रिड को व्यवहार में लाकर गांवों को बिजली मुहैया कराना, स्वास्थ्य रक्षा उपकरण का विकास आदि पर काम करेगी।

Hindi News/ Chennai / सोशल इंपैक्ट पर इंडस्ट्री अकादमिया कॉन्क्लेव आयोजित करेगा आईआईटीएम

ट्रेंडिंग वीडियो