scriptCM Yogi in Chandauli: चंदौली में गरजे सीएम योगी, बोले-संत, महात्मा व योगी कभी नहीं हो सकते सत्ता के गुलाम  | CM Yogi roared in Chandauli said Saints Mahatmas and Yogis can never be slaves of power | Patrika News
चंदौली

CM Yogi in Chandauli: चंदौली में गरजे सीएम योगी, बोले-संत, महात्मा व योगी कभी नहीं हो सकते सत्ता के गुलाम 

CM Yogi in Chandauli: सीएम योगी ने चंदौली में कहा कि कभी भी संत, योगी और महात्मा किसी सत्ता के गुलाम नहीं बन सकते हैं।

चंदौलीSep 02, 2024 / 08:56 am

Sanjana Singh

CM Yogi in Chandauli

CM Yogi in Chandauli

CM Yogi in Chandauli: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कोई संत, महात्मा व योगी कभी भी किसी सत्ता का गुलाम नहीं हो सकता है, बल्कि वो अपने रास्ते पर समाज को चलने के लिए प्रेरित करता है।” उन्होंने यह बात चंदौली में आयोजित अघोराचार्य बाबा कीनाराम के 425 वें जन्मोत्सव समारोह में कही।
कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा, “बाबा कीनाराम ने अपने सिद्धि का प्रयोग राष्ट्र और लोक कल्याण के लिए किया। उस समय के समाज की विकृति को देखते हुए उन्होंने समाज को जोड़ने का काम किया। आदिवासियों, दलितों और वनवासियों को लेकर बिना भेदभाव से मुक्त सुंदर समाज की स्थापना का अलख जगाया। ये सिर्फ एक अघोराचार्य, योगी और संत के द्वारा ही संभव था।”
बाबा कीनाराम के जीवन से जुड़ी घटनाओं का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने बताया, “उच्च कुलीन परिवार में जन्म लेने के बाद भी बाबा ने बड़ी संख्या में जनजातियों व अन्य लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए। समय-समय पर शासन को फटकार लगाने का काम भी उन्होंने किया। बाबा कीनाराम ने भारत की सभी साधना विधियों को एक साथ जोड़कर काशी में क्री कुंड की स्थापना की। उनकी शक्ति और पवित्रता का प्रमाण हम सबके सामने है।”
यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर चुनाव में अपना प्रत्याशी उतारेगी सपा, महाराष्ट्र पर भी टिकाई नजर

‘पूज्य बाबा के नाम पर बन रहा मेडिकल कॉलेज हमारा सौभाग्य’

मुख्यमंत्री ने कहा, “जब चंदौली में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा था, उस समय यहां के विधायक व सांसद ने प्रस्ताव रखा था कि बाबा के नाम पर कुछ होना चाहिए, तो मैंने कहा था कि मेडिकल कॉलेज से बेहतर क्या हो सकता है। ये हमारा सौभाग्य है कि पूज्य बाबा के नाम पर बन रहा मेडिकल कॉलेज अब लोगों के उत्तम स्वास्थ्य और आरोग्यता का माध्यम बनेगा।”
आपको बता दें कि अघोराचार्य बाबा कीनाराम की जन्मस्थली पर आयोजित 425 वें जन्मोत्सव कार्यक्रम में अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम, पूर्व केंद्रीय मंत्री और चंदौली के पूर्व सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह, साधना सिंह, विधायक सुशील सिंह समेत तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे।

Hindi News / Chandauli / CM Yogi in Chandauli: चंदौली में गरजे सीएम योगी, बोले-संत, महात्मा व योगी कभी नहीं हो सकते सत्ता के गुलाम 

ट्रेंडिंग वीडियो