scriptइस साल लॉन्च हो सकती है Santro BS6, मौजूदा कार जैसा ही होगा लुक | Santro BS6 Will Launch Very Soon in India | Patrika News
कार रिव्‍यूज

इस साल लॉन्च हो सकती है Santro BS6, मौजूदा कार जैसा ही होगा लुक

जानकारी के मुताबिक़ कंपनी इस कार के BS6 वर्जन पर काम कर रही है और जल्द ही इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार के इंजन को लेकर अब नई जानकारी सामने आई है।

Jan 05, 2020 / 03:51 pm

Vineet Singh

Hyundai Santro BS6

Hyundai Santro BS6

नई दिल्ली: भारत में बेहद ही पॉपुलर ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ( Hyundai ) की कई सारी कारों को भारत में बेहद पसंद किया जाता है। इन कारों में पॉपुलर फैमिली कार सैंट्रो ( Hyundai Santro ) का नाम सबसे पहले आता है जिसकी कीमत भी कम है साथ ही ये कार अच्छा-खासा माइलेज भी देती है। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी इस कार के bs6 वर्जन पर काम कर रही है और जल्द ही इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार के इंजन को लेकर अब नई जानकारी सामने आई है।

महज 350 रुपये में रेंट पर मिल रहे महंगे टू-व्हीलर, आसानी से बुक करके पूरा दिन दौड़ाएं

रिपोर्ट के मुताबिक कार के BS6 वर्जन में 1.1 लीटर इंजन दिया जाएगा जो मौजूदा मॉडल में भी इस्तेमाल किया जाएगा। कार के ऑनगोइंग मॉडल की कीमत 4.29 लाख रुपये से 5.78 लाख रुपये है। नए BS6 मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से 15000 रुपये से 20000 रुपये तक ज्यादा हो सकती है। कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है।

जानकारी के मुताबिक़ इस कार के लुक्स में भी कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे और नई सैंट्रो देखने में मौजूदा सैंट्रो जैसी ही होगी ऐसे में अगर आप नये लुक की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको पुराने लुक से ही काम चलाना पड़ेगा।

नये साल पर Kia Seltos के लिए आई बुरी खबर, बिक्री में दर्ज हुई भारी गिरावट

मौजूदा कार का इंजन और पावर

मौजूदा हुंडई सैंट्रो में 1.1 लीटर 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 69 PS की पावर और 99 Nm टॉर्क जनरेट करता है। सैंट्रो का सीएनजी मोटर 58 bhp की पावर और 84 nm टॉर्क जनरेट करता है। कार में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। Magna और Sportz वेरियंट में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। सीएनजी वेरियंट में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स है।

Hindi News / Automobile / Car Reviews / इस साल लॉन्च हो सकती है Santro BS6, मौजूदा कार जैसा ही होगा लुक

ट्रेंडिंग वीडियो