scriptजल्द लॉन्च होगी 6 सीटर Mg Hector, फीचर्स होंगे पहले से धांसू | 6 seater Mg Hector spotted during testing features revealed | Patrika News
कार रिव्‍यूज

जल्द लॉन्च होगी 6 सीटर Mg Hector, फीचर्स होंगे पहले से धांसू

हालांकि अभी इसकी लॉन्चिंग के बारे में कुछ भी नहीं पता लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑटो एक्सपो में इसकी पहली झलक दिखाई जा सकती है।

Dec 26, 2019 / 12:41 pm

Pragati Bajpai

mg hector

mg hector 6 seater

नई दिल्ली: MG motors ने इसी साल एमजी हेक्टर को लॉन्च किया है। कंपनी अगले साल इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की सोच रही है। कंपनी हेक्टर की सफलता से इंस्पायर होकर इस कार का 6 सीटर वर्जन लाने वाली है । कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि इस कार को किसी अलग नाम से लॉन्च किया जाएगा । अब इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिससे पता चलता है कि हेक्टर भारत में बड़ी फैमिलीज के लिए इन गाड़ियों को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। चलिए आपको है 6 सीटर हेक्टर की कुछ खास बातें जिनके चलते ये स्टैंडर्ड MG Hector से अलग है।

Hector का जलवा बरकरार, अक्टूबर सेल्स रिपोर्ट में हुआ खुलासा

स्टाइलिंग- 6 सीटर Mg Hector की स्टाइलिंग पुराने मॉडल से काफी अलग की गई है। कंपनी ने एमजी हेक्टर 6 सीटर में ग्रिल को बड़ा रखा गया है तथा नया हेडलैंप क्लस्टर लगाया गया है जिसमें टर्न इंडिकेटर दिया गया है तथा क्रोम का भी प्रयोग किया गया है। इसके साथ ही स्प्लिट एलईडी डीआरएल दिया गया है। कंपनी ने इस कार के बंपर से लेकर पिछले हिस्से की स्टाइलिंग भी काफी अलग तरह से की है। वहीं एक्स्ट्रा रो लगाने की वजह से इस कार के आकार में भी बदलाव किया जा सकता है।

नहीं होगा इंजन में कोई बदलाव- 6 सीटर Hector की स्टाइलिंग और फीचर में तो बदलाव हुआ है लेकिन इंजन के साथ में कोई बदलाव नहीं किया गया है। एमजी हेक्टर 6 सीटर में भी स्टैंडर्ड वैरिएंट के समान इंजन का प्रयोग किया जा सकता है।

टेस्टिंग के दौरान नजर आई 6 सीटर Mg Hector, सामने आई खूबियां

इसका डीजल इंजन 173 बीएचपी का पॉवर तथा 350 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। वहीं इसका पेट्रोल वर्जन 140 बीएचपी का पॉवर तथा 250 बीएचपी का पॉवर प्रदान करता है।हालांकि अभी इसकी लॉन्चिंग के बारे में कुछ भी नहीं पता लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑटो एक्सपो में इसकी पहली झलक दिखाई जा सकती है।

कीमत- इसकी कीमत आदि से जुड़ी जानकारी सामने नहीं आयी है।

Hindi News / Automobile / Car Reviews / जल्द लॉन्च होगी 6 सीटर Mg Hector, फीचर्स होंगे पहले से धांसू

ट्रेंडिंग वीडियो