scriptदिवाली से ठीक पहले मारुति लॉन्च करेगी ये 3 नई कारें! एक तो होगी बेहद प्रीमियम, जानिए | Upcoming Maruti Cars Fronx to Jimny and new MPV launches this Diwali 2023 | Patrika News
कार

दिवाली से ठीक पहले मारुति लॉन्च करेगी ये 3 नई कारें! एक तो होगी बेहद प्रीमियम, जानिए

हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो में Maruti ने Fronx और Jimny को पेश किया था, लेकिन अभी तक इनकी कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन अब खबर यह आ रही है कि कंपनी इन दोनों मॉडल्स के साथ एक नई MPV भी ला रही है।

Jan 27, 2023 / 11:57 am

Bani Kalra

maruti.jpg

Upcoming Maruti SUV/MPV: भारत में SUV कारों की मांग अब तेजी से बढ़ रही है। लगातार नए-नए मॉडल्स आ रहे हैं। लोग अब लोग सेडान कार और हैचबैक की जगह SUV/MPV खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। SUV सेगमेंट में टाटा मोटर्स और महिंद्रा काफी पॉपुलर और जमे हुए ब्रांड्स हैं। अब ऐसे में मारुति सुजुकी भी अपने ग्राहको के लिए कुछ ऐसा ही करने जा रही है…. हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो में Maruti ने Fronx और Jimny को पेश किया था, लेकिन अभी तक इनकी कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन अब खबर यह आ रही है कि कंपनी इन दोनों मॉडल्स के साथ एक नई MPV भी ला रही है। आइये जानते हैं…

 

Maruti Suzuki Fronx

Maruti Suzuki Fronx एक क्रॉसओवर गाड़ी है जिसे हम सभी ने ऑटो एक्सपो में देखा था, इसका डिजाइन काफी आकर्षित करता है। इसके फ्रंट लुक में मेश ग्रिल देखने को मिलती है। साथ ही चंकी बम्पर, बड़े पोजीशन वाले हेडलाइट्स, क्रोम स्ट्रिप,ग्रैंड विटारा के समान फ्रंट फेसिया, नए अलॉय व्हील्स और बॉडी क्लैडिंग दिखाई देते हैं।

इंजन की बात करें नई Fronx में दो इंजन का ऑप्शन मिलता है, जिसमें 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल बूस्टरजेट इंजन और दूसरा 1.2L K-Series Dual jet, Dual VVT इंजन मिलेगा। यह गाड़ी 5 स्पीड मैन्युअलऔर पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से साथ आ सकती है। नई Fronx को इस साल दिवाली से पहले भारत में लॉन्च कर दिया जायेगा और इसकी कीमत का भी खुलासा होगा।

यह भी पढ़ें: Tata Tiago EV Vs Tata Tigor EV: कौन सी सस्ती इलेक्ट्रिक कार रहेगी आपके लिए बेस्ट ? जानिए यहां

Maruti Suzuki Jimny

Maruti Suzuki Jimny लाइफस्टाइल SUV के रूप में आई है और लोगों खूब पसंद भी आ रही है। इस 5 डोर मॉडल में 1.5-लीटर K15B 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जोकि 103bhp की पावर और 134Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट शामिल हैं। इतना ही नहीं इसमें Suzuki का AllGrip Pro 4×4 ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड रूप में मिलता है। यह SUV दो वेरिएंट ऑप्शन- जीटा और अल्फा में आएगी। इसे भी इस साल दिवाली से पहले लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 8 लाख से शुरू हो सकती है।

Maruti Suzuki New MPV

इन दोनों गाड़ियों एक अलावा अब कंपनी एक नई MPV पर भी फोकस कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Toyota Innova Hycross का मारुति वर्जन अगस्त 2023 तक लॉन्च किया जा सकता है और इसे नेक्सा डीलरशिप के जरिये सेल किया जाएगा। इनमें से एक 2.0L NA पेट्रोल (174PS) और दूसरा 2.0L पेट्रोल इंजन जिसमें हाइब्रिड टेक्नोलॉजी मिलेगी।

Hindi News/ Automobile / Car / दिवाली से ठीक पहले मारुति लॉन्च करेगी ये 3 नई कारें! एक तो होगी बेहद प्रीमियम, जानिए

ट्रेंडिंग वीडियो