scriptTata की जल्द ही एक और CNG कार पेश करने की तैयारी, जानिए कितनी हो सकती है कीमत | Tata Altroz CNG spotted while testing, could launch soon | Patrika News
कार

Tata की जल्द ही एक और CNG कार पेश करने की तैयारी, जानिए कितनी हो सकती है कीमत

टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी मौजूदा हैचबैक कार Altroz का CNG अवतार पेश करने वाली है। हाल ही में इसे एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Oct 18, 2022 / 12:06 pm

Tanay Mishra

tata_altroz_cng.jpg

Tata Altroz CNG

देश में पेट्रोल-डीज़ल की ऊंची कीमत पिछले कुछ सालों से ही लोगों की चिंता का कारण रही है। इसी के चलते धीरे-धीरे पेट्रोल-डीज़ल गाड़ियों के लिए लोगों का इंट्रेस्ट भी कम हो रहा है। दूसरी तरफ लोगों का सीएनजी (CNG) और इलेक्ट्रिक (Electric) गाड़ियों के लिए इंट्रेस्ट बढ़ रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) जल्द ही अपनी मौजूदा हैचबैक कार अल्ट्रोज़ (Altroz) को सीएनजी अवतार में पेश करने की तैयारी में है।


एक बार फिर दिखी झलक

हाल ही में कंपनी की इस नई सीएनजी कार की झलक एक बार फिर रोड टेस्टिंग के दौरान देखी गई। पहली बार इसकी झलक पिछले साल देखी गई थी। तभी से इसके लॉन्च होने की चर्चा शुरू हो गई थी। ऐसे में एक बार फिर इसे रोड टेस्टिंग के दौरान देखा जाना इस बात का संकेत है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है।

कब दे सकती है मार्केट में दस्तक?

हालांकि कंपनी ने अब ताज इस कार की लॉन्चिंग के विषय में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। पर हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इसे आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च करने की तैयारी है। ऐसे में इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक यह सीएनजी हैचबैक देश के मार्केट में दस्तक दे सकती है।

tata-altroz.jpg


यह भी पढ़ें

OLA ने बनाया Tesla को टक्कर देने का प्लान, दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी



डिज़ाइन और फीचर्स

टाटा की इस हैचबैक के सीएनजी अवतार की डिज़ाइन और फीचर्स में इसके पेट्रोल और डीज़ल वैरिएंट्स से ज़्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि सीएनजी सिलिंडर की वजह से इसका स्टोरेज अपेक्षाकृत कम हो जाएगा।

कितनी कीमत पड़ सकती है चुकानी?

कंपनी की तरफ से अब तक इस सीएनजी कार की कीमत के बारे में भी किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। पर एक रिपोर्ट के अनुसार यह मौजूदा वैरिएंट की शुरुआती कीमत (6.29 लाख रुपये) से 50-80,000 रुपये तक ज़्यादा हो सकती है।

यह भी पढ़ें

Mercedes ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार, जानिए कब देगी भारतीय मार्केट में दस्तक

Hindi News / Automobile / Car / Tata की जल्द ही एक और CNG कार पेश करने की तैयारी, जानिए कितनी हो सकती है कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो