scriptरैपर बादशाह ने फिर खरीदी Lamborghini की ये लग्ज़री एसयूवी, 3.6 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार और कीमत है इतनी | Rapper Badshah Bought second Lamborghini Urus take a look of his car collection | Patrika News
कार

रैपर बादशाह ने फिर खरीदी Lamborghini की ये लग्ज़री एसयूवी, 3.6 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार और कीमत है इतनी

बादशाह ने इससे पहले भी Lamborghini Urus लग्ज़री एसयूवी को खरीदा था, हालांकि वो कार प्री-ओन्ड मार्केट से ली गई थी। इसके अलावा उनके कार कलेक्शन में Rolls Royce की मशहूर कार Wraith भी शामिल है।

Jul 30, 2022 / 10:56 pm

Ashwin Tiwary

badhshah-lamborghini-urus_car-amp.jpg

Rapper Badshah Bought second Lamborghini Urus

भारतीय रैपर बादशाह ने अपने लग्ज़री कार कलेक्शन में एक और नए वाहन को शामिल किया है। बादशाह ने एक बार फिर से इटली प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Lamborghini की लग्ज़री एसयूवी Urus को खरीदा है। नई एसयूवी को नियो नोक्टिस पेंट स्कीम में तैयार किया गया है और तीन महीने के भीतर यह उनका दूसरा Urus मॉडल है, क्योंकि उन्होंने इससे पहले प्री-ओन्ड (सेकेंड हैंड) मार्केट से एक और Urus एसयूवी खरीदी थी। बादशाह रैपर के कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस से लेकर ऑडी जैसे ब्रांड्स के कई लग्ज़री कारें मौजूद हैं।

बता दें कि, Lamborghini Urus कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में बेची जाने वाली बेस्ट सेलिंग कार है। इस लग्ज़री एसयूवी को कंपनी ने साल 2018 में पहली बार लॉन्च किया था, और जब से ये कार बाजार में आई है इसने कंपनी की कुल बिक्री को तकरीबन दोगुना कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक इस एसयूवी के कुल 20,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। वहीं अकेले भारतीय बाजार में इस कार के तकरीबन 200 यूनिट्स बेचे जा चुके हैं।

lamborghini_urus.jpg


भारतीय बाजार में इस लग्ज़री एसयूवी की कीमत 3.15 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं, जो कि पर्ल कैप्सूल एडिशन के लिए 3.43 करोड़ (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। सभी जानते हैं कि बादशाह को लग्ज़री कारों का खूब शौक है, इस महीने की शुरुआत में, बादशाह ने 1.4 करोड़ रुपये की कीमत की ऑडी क्यू8 खरीदी थी, बता दें कि उनके गैराज में Rolls Royce की मशहूर कार Wraith भी शामिल है।

कैसी है बादशाह की नई Urus:

कंपनी ने इस लग्ज़री एसयूवी में 4.0-लीटर की क्षमता का ट्वीन टर्बो V8 इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि, 641 bhp की पावर और 850 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी क दावा है कि ये कार महज 3.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 305 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इसके इंजन की मैक्सिमम रोटेशन स्पीड 6,800 rpm है और 8 ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है।

lamborghini_urus_rear.jpg


बादशाह के अलावा बॉलीवुड के कई नामचीन सितारों के पास ये लग्जरी एसयूवी मौजूद है, जिसमें रोहित शेट्टी, रणवीर सिंह, जूनियर एनटीआर और कार्तिक आर्यन जैसे एक्टर्स के नाम शामिल हैं। लेम्बोर्गिनी उरुस उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिस पर वोक्सवैगन समूह की अन्य लक्ज़री एसयूवी जैसे ऑडी आरएसक्यू8, बेंटले बेंटायगा और पोर्श केयेन हैं। हालांकि, Urus को कंपनी ने सबसे ज्यादा स्पोर्टी बनाया है।

Hindi News/ Automobile / Car / रैपर बादशाह ने फिर खरीदी Lamborghini की ये लग्ज़री एसयूवी, 3.6 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार और कीमत है इतनी

ट्रेंडिंग वीडियो