scriptLata Mangeshkar’s Car: लता ताई ने अपनी ‘मां’ के नाम से खरीदी थी पहली कार, कलेक्शन में शामिल थीं बेहतरीन कारें | Lata Mangeshkar First car with her mother;s name know collection | Patrika News
कार

Lata Mangeshkar’s Car: लता ताई ने अपनी ‘मां’ के नाम से खरीदी थी पहली कार, कलेक्शन में शामिल थीं बेहतरीन कारें

लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को फूलों से सजे ट्रक और महान गायिका की एक खूबसूरत तस्वीर में शिवाजी पार्क ले जाया जा रहा है।

Feb 06, 2022 / 04:30 pm

Bhavana Chaudhary

lata_mangeshkar_first_car-amp.jpg

Lata Mangeshkar First Car

आवाज की दुनिया की बादशाह कोकिला लता मंगेशकर ने आज मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में अंमित सांस ली। लताजी को हाल ही में कोरोना के बाद आईसीयू में एडमिट कराया गया था। इन्हें 36 भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गाने गाए। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि लता बेहद सादा जीवन जीती थी। हालांकि उनके पास कारों का अच्छा कलेक्शन था। रिपोर्ट्स के मुताबिक लताजी के पास तकरीबन 370 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति थी। वहीं लताजी ने काफी पहले एक इंटरव्यू में बताया था, कि उन्हें कारों का शौक है, और इन्होनें सबसे पहले एक Chevrolet खरीदी थी।

 

लता दीदी का इस कार से गहरा नाता है, वहीं सबसे चौंकाने वाली बात ये है, कि ये कार उन्होंने अपनी मां के नाम से खरीदी थी, और उनके पास Chrysler कार भी थी। इसके साथ ही यश चोपड़ा ने उन्हें तोहफे में मर्सिडीज कार दी थी। उन्होंने बताया कि ‘वीरजारा’ के म्यूजिक की रिलीज के समय उन्होंने एक मर्सिडीज की चाबी मेरे हाथ में रख दी और बताया कि वह मुझे कार गिफ्ट कर रहे हैं, और मेरे पास अब भी वह कार मौजूद है।”।

यश चोपड़ा ने वीरजारा के म्यूजिक रिलीज पर लता मंगेशकर को एक चमचमाती मर्सिडीज गिफ्ट की। उन्होंने एक इंटरव्यू में यह भी बताया था कि दिवंगत यश चोपड़ा उन्हें बहन मानते थे और संगीत रिलीज के समय उन्होंने चाबी लता जी के हाथ में रख दी थी और कहा था कि वह उन्हें यह मर्सिडीज कार उपहार के रूप में दे रहे हैं।


ये भी पढ़ें : Maruti Swift से लेकर Celerio तक पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, इस महीनें खरीदकर कर सकते हैं मोटी बचत


फिलहाल लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को फूलों से सजे ट्रक और महान गायिका की एक खूबसूरत तस्वीर में शिवाजी पार्क ले जाया जा रहा है। अंतिम संस्कार से पहले, उनका पार्थिव शरीर शिवाजी पार्क में उनके प्रशंसकों और परिवार के करीबी और उद्योग के प्रियजनों को अंतिम सम्मान देने के लिए रखा जाएगा।

Hindi News/ Automobile / Car / Lata Mangeshkar’s Car: लता ताई ने अपनी ‘मां’ के नाम से खरीदी थी पहली कार, कलेक्शन में शामिल थीं बेहतरीन कारें

ट्रेंडिंग वीडियो