scriptछंटनी के दौर में फ्रेशर्स को इन सेक्टर्स में मिलेगी बंपर नौकरियां | Which sectors are offering bumper jobs to freshers during mass layoff | Patrika News
कारोबार

छंटनी के दौर में फ्रेशर्स को इन सेक्टर्स में मिलेगी बंपर नौकरियां

Bumper Jobs For Freshers: फ्रेशर्स को छंटनी के बुरे दौर से जल्द छुटकारा मिलने की उम्मीद हैं। जानिए कौन से सेक्टर्स आपको जॉब के साथ दे रहे जबरदस्त पैकेज।

Jun 13, 2023 / 06:40 pm

Akash Kumar

bumper_jobs_for_freshers.jpg

Bumper jobs for freshers

नई दिल्ली। फ्रेशर्स को छंटनी के बुरे दौर से जल्द छुटकारा मिलने की उम्मीद है। जानिए कौन से सेक्टर्स आपको जॉब के साथ दे रहे जबरदस्त पैकेज। जहां विश्व के विकसित देश अमरीका सहित भारत में मंदी की आशंका से कंपनियां खर्च में कटौती कर रही हैं और छंटनी जारी है। वहीं, कॉलेजों में मई में पहले दौर के प्लेसमेंट में आने वाली कंपनियों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है, और फ्रेशर्स की हायरिंग 30% घटने की आशंका हैं। स्पेक्ट्रम टैलेंट मैनेजमेंट ने कहा, कोर टेक सेक्टर के प्रोजेक्ट्स में कमी के कारण आइटी कंपनियों की ओर से हायर किए फ्रेशर्स की ऑनबोर्डिंग में देरी हो रही हैं।


इन स्किल्स के फ्रेशर्स को मिलेंगे बेहतरीन मौके

नीचे दी गई तस्वीर में दी गई स्किल्स के फ्रेशर्स को बेहतरीन मौके मिलेंगे। आइए उन पर नज़र डालते हैं।

छंटनी के दौर में फ्रेशर्स को इन सेक्टर्स में मिलेगी बंपर नौकरियां


आइटी कंपनियां दे रही सबसे अधिक सैलरी

लेकिन छंटनी व ऑनबोर्डिंग में देरी के बावजूद आइटी में फ्रेशर्स को सबसे ज्यादा पैकेज मिल रहा है। इस साल आइटी सेक्टर में 4 लाख लोगों की हायरिंग होने की उम्मीद हैं। जिनमे से करीब 60% फ्रेशर्स हैं। रैंडस्टैड इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आइटी सेक्टर में छंटनी के बावजूद फ्रेशर्स के लिए इसी सेक्टर में अधिक नौकरी के मौके हैं।

छंटनी के दौर में फ्रेशर्स को इन सेक्टर्स में मिलेगी बंपर नौकरियां



रैंडस्टैड इंडिया और फाउंडइट की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टाफिंग इंडस्ट्री के बाद सबसे अधिक 21% फ्रेशर्स की हायरिंग आइटी सेक्टर मेंहोने की उम्मीद है। साथ ही आइटी में फ्रेशर्स को अन्य किसी भी सेक्टर से अधिक औसत सालाना पैकेज ऑफर हो रहा है।

यह भी पढ़ें

24 ग्लोबल ब्रांड्स भारत में पधारने वाले,क्या इनमें से कोई है आपका फेवरेट ब्रांड?

Hindi News / Business / छंटनी के दौर में फ्रेशर्स को इन सेक्टर्स में मिलेगी बंपर नौकरियां

ट्रेंडिंग वीडियो