scriptट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी शुरू, कर्मचारियों को भेजा जा रहा मेल, खर्च में कटौती करना चाहते हैं एलन मस्क | Twitter starts laying off employees, mail being sent to employees, Elon Musk wants to cut expenses | Patrika News
कारोबार

ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी शुरू, कर्मचारियों को भेजा जा रहा मेल, खर्च में कटौती करना चाहते हैं एलन मस्क

ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो गई है, जिसके बारे में कर्मचारियों को मेल भेजा जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर से आज 3,700 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया सकता है।

Nov 04, 2022 / 10:20 am

Abhishek Kumar Tripathi

twitter-starts-laying-off-employees-mail-being-sent-to-employees-elon-musk-wants-to-cut-expenses.jpg

Twitter starts laying off employees, mail being sent to employees, Elon Musk wants to cut expenses

एलन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है, जिसके बाद वह कंपनी और सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर में कई तरह के बदलाव कर रहे हैं। इसके साथ ही एलन मस्क की ट्विटर में एट्री के बाद से कर्मचारियों के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। एलन मस्क ने कई मौकों पर सार्वजनिक रूप से कहा था कि वह ट्विटर के कर्मचारियों को नौकरी से नहीं निकालेंगे, लेकिन कंपनी के इंटरनल मेल में साफ कर दिया है कि ट्विटर में छटनी शुरू हो गई है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीते दिन कई कर्मचारियों को मेल भेजे गए हैं कि ट्विटर को फिर से मुनाफे की राह पर लाने की कोशिश की जा रही है, जिसके चलते हमें कुछ मुश्किल फैसले लेने पड़ेंगे। यह फैसला ग्‍लोबल लेवल पर कर्मचारियों की छंटनी है।
घर जाए और शुक्रवार को काम पर न आए
ट्विटर की ओर से भेजे गए मेल में कहा गया है कि “हम मानते हैं कि यह फैसला कई ऐसे लोगों को प्रभावित करेगा जिन्होंने ट्विटर के लिए बहुत ही मूल्यवान योगदान दिया है, लेकिन कंपनी की सफलता को आगे बढ़ने के लिए दुर्भाग्य से यह कार्रवाई आवश्यक है।” इसके साथ ही कई कर्मचारियों को कहा गया है कि “वे घर जाएं और शुक्रवार को काम पर न आए।”
 
ट्विटर के 3,700 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं एलन मस्क
अमरीकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क 4 नवंबर यानी आज ट्विटर के 3,700 का बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं, जो लगभग 7,500 कर्मचारियों का तकरीबन 50% है। हालांकि ट्विटर की ओर से इस बारे में अभी तक आधिकारिक रूप से कुछ भी पुष्टि नहीं की है।
 
खर्च में कटौती करना चाहते हैं एलन मस्क
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ट्विटर में इंफ्रास्ट्रक्चर कॉस्ट कटिंग करना चाहते हैं, जिसके जरिए वह एक अरब डॉलर बचाना चाहते हैं।

Hindi News / Business / ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी शुरू, कर्मचारियों को भेजा जा रहा मेल, खर्च में कटौती करना चाहते हैं एलन मस्क

ट्रेंडिंग वीडियो