scriptShare Market: बाबा रामदेव आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान, पतंजलि फूड्स की कामयाबी के बाद 5 IPO लाने का है प्लान | Share Market: Baba Ramdev can make a big announcement today, plans to bring 5 IPOs after the success of Patanjali Foods | Patrika News
कारोबार

Share Market: बाबा रामदेव आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान, पतंजलि फूड्स की कामयाबी के बाद 5 IPO लाने का है प्लान

Share Market: बाबा रामदेव ‘पतंजलि फूड्स’ की कामयाबी के बाद 5 कंपनियों को शेयर मार्केट में लिस्ट कराने की योजना बना रहे हैं। वह आज इसको लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं, जिसके लिए वह आज प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं।

Sep 16, 2022 / 10:33 am

Abhishek Kumar Tripathi

share-market-baba-ramdev-can-make-a-big-announcement-today-plans-to-bring-5-ipos-after-the-success-of-patanjali-foods.jpg

Share Market: Baba Ramdev can make a big announcement today, plans to bring 5 IPOs after the success of Patanjali Foods

Share Market: बाबा रामदेव की कंपनी ‘पतंजलि फूड्स’ने अपने निवेशकों को पिछले 5 साल में 5400% का रिटर्न दिया है, जिसमें अभी भी लगातार तेजी देखने को मिल रही है। इसकी कामयाबी के बाद योग गुरू बाबा रामदेव शेयर मार्केट में 5 कंपनियों शेयर मार्केट में लिस्ट कराना चाहते हैं, जिसके बारे में उन्होंने हाल ही में बताया था। पतंजलि की ओर से कहा गया है कि बाबा रामदेव 16 सितंबर को प्रेस कांफ्रेस करेंगे। पतंजलि की ओर से बताया गया है कि उनके स्वदेशी आंदोलन को बदनाम करने के उद्देश्य से झूठे तथ्य और आंकड़े फैलाते जा रहे हैं, जिसके बारे में वह “अफवाह फैलाने वालों की साजिशों और प्रयासों को उजागर करेंगे।”
इसके साथ ही बाबा रामदेव पतंजलि ग्रुप के विजन और मिशन 2027 की रूपरेखा के बारे अपनी बात रखेंगे। वहीं इस प्रेस कांफ्रेंस में आत्मानिर्भर भारत को एक वास्तविकता बनाने के मिशन की दिशा में अगले 5 सालों के लिए 5 प्रमुख प्राथमिकताओं और लक्ष्यों के बारे में बताएंगे।
शेयर मार्केट में इन कंपनियों को लिस्ट कराना चाहते हैं बाबा रामदेव
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाबा रामदेव पतंजलि ग्रुप की पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि वेलनेस, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि लाइफस्टाइल सहित एक अन्य कंपनी को शेयर मार्केट में लिस्ट कराने की योजना में हैं। इन कंपनियों को अगले पांच साल में शेयर मार्केट में लिस्ट किया जाएगा। अभी ‘पतंजलि फूड्स’ बाबा रामदेव की एकमात्र कंपनी है जो शेयर मार्केट में लिस्टेड है, जो निवेशकों को लगातार अच्छा रिटर्न दे रही है।
 

‘पतंजलि फूड्स’ने निवेशकों को पिछले 5 साल में दिया 5400% का रिटर्न
‘पतंजलि फूड्स’ ने अपने निवेशकों को पिछले 5 साल में 5400% का रिटर्न देते हुए कंपनी का शेयर प्राइज 26 रुपए से 1,357 रुपए पर पहुंच गया है। वहीं आज भी पतंजलि फूड्स हरे निशान में कारोबार करते हुए दिखाई दे रहा है। अभी पतंजलि फूड्स में 1.18% की तेजी देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें

बाबा रामदेव की कंपनी के शेयर ने 5 साल में दिया 5400% का रिटर्न, लगा 5% का अपर सर्किट

 
रुचि सोया बनी है ‘पतंजलि फूड्स’
दरअसल बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने साल 2019 में रुचि सोया को रेजोल्यूशन प्रोसेस के तहत 4,350 करोड़ रुपए में खरीदा था, जो पहले से ही शेयर मार्केट में लिस्ट थी। इसी साल 2022 में बाबा रामदेव ने रुचि सोया ( Ruchi Soya) कंपनी का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स कर दिया है।
 

Hindi News / Business / Share Market: बाबा रामदेव आज कर सकते हैं बड़ा ऐलान, पतंजलि फूड्स की कामयाबी के बाद 5 IPO लाने का है प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो