scriptPolicybazaar के आईटी सिस्टम में हैकर्स ने लगाई सेंध, कंपनी ने कहा- कस्टमर्स का डेटा नहीं हुआ चोरी | Hackers broke into Policybazaar's IT system, the company said - customers' data was not stolen | Patrika News
कारोबार

Policybazaar के आईटी सिस्टम में हैकर्स ने लगाई सेंध, कंपनी ने कहा- कस्टमर्स का डेटा नहीं हुआ चोरी

Policybazaar के आईटी सिस्टम में हैकर्स ने सेंध लगाई है। इसके बारे में कंपनी ने जानकारी स्टॉक एक्सचेंज के साथ शेयर की, जिसमें बताया कि 19 जुलाई को आईटी सिस्टम में डेटा ब्रीच करने का मामला सामने आया है। हालांकि कस्टमर्स Policybazaar ने कहा कि कस्टमर्स का डेटा चोरी नहीं हुआ है।

Jul 25, 2022 / 12:53 pm

Abhishek Kumar Tripathi

hackers-broke-into-policybazaar-s-it-system-the-company-said-customers-data-was-not-stolen.jpg

Hackers broke into Policybazaar’s IT system, the company said – customers’ data was not stolen

फिनटेक कंपनी Policybazaar ने स्टॉक मार्केट एक्सचेंज को एक रिपोर्ट सौंपते हुए बताया है कि कंपनी के आईटी सिस्टम को 19 जुलाई को हैक कर लिया गया था, जिसके बाद इस समस्या का हल निकाल लिया गया है। वहीं सिस्टम का ऑडिट भी शुरू कर लिया गया है। राहत की बात यह है कि कंपनी की ओर से बताया गया है कि किसी भी कस्टमर का डेटा चोरी नहीं हुआ है। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की जा रही है। इसके साथ ही कानूनी मदद भी ली जा रही है।
आपको बता दें कि पॉलिसी बाजार इंश्योरेंस प्रोडक्ट के मार्केटप्लेस की तरह काम करता है, जिसकी स्थापना 2008 में हुई है। इसकी मूल कंपनी पीबी फिनटेक (PB Fintech) है। यह पिछले साल ही शेयर मार्केट में लिस्ट हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक जांच में हैकर के बारे में पता नहीं चला है।

कस्टमर्स का डेटा नहीं हुआ चोरी

Policybazaar ने बताया है कि आईटी सिस्टम हैक होने बाद जल्दी ही उसको रिस्टोर कर लिया गया है। इसके साथ ही आईटी सिस्टम में कुछ खामियों के बारे में पता चला है, जिसको दूर कर लिया गया है। वहीं कंपनी ने दावा करते हुए बताया कि है कस्टमर्स का डेटा चोरी नहीं हुआ है। इसके अलावा Policybazaar ने कहा कि हमने हमेशा अपने सिस्टम की सुरक्षा को प्राथमिकता दी है। हम अपने कस्टमर्स की डेटा की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

साइबर अटैक की जानकारी देना जरूरी

केंद्र सरकार ने हाल ही में इंडियन कंप्यूटर इमर्जेंसी रिस्पॉन्स टीम (CERT-in) को शुरुआत की है, जिसमें साइबर अटैक से जुड़ी सभी जानकारी देना जरूरी किया गया है। इसके लिए एक गाइलाइन भी जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि साइबर अटैक के छह घंटे के अंदर उसे जानकारी देना है। वहीं स्टॉक मार्केट रेग्युलेटर की तरफ से कहा गया है कि कोरोना काल के बाद साइबर अटैक के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

Hindi News / Business / Policybazaar के आईटी सिस्टम में हैकर्स ने लगाई सेंध, कंपनी ने कहा- कस्टमर्स का डेटा नहीं हुआ चोरी

ट्रेंडिंग वीडियो