scriptAmazon का सख्त कदम, 18,000 से ज़्यादा लोगों की होगी नौकरी से छुट्टी | Amazon to cut over 18,000 jobs due to uncertain economy | Patrika News
कारोबार

Amazon का सख्त कदम, 18,000 से ज़्यादा लोगों की होगी नौकरी से छुट्टी

Amazon Layoffs: ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए अमेज़ॉन दुनिया के लगभग हर देश में सर्विस देता है। साथ ही कंपनी कई जॉब्स भी प्रोवाइड कराता है। अमेज़ॉन जल्द ही एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। कंपनी के इस कदम की वजह से कई हज़ार लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

Jan 05, 2023 / 01:24 pm

Tanay Mishra

amazon_layoffs.jpg

Amazon to layoff more people

अमरीका (United States of America) बेस्ड ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़ॉन (Amazon) सिर्फ एक अमरीकी प्लेटफॉर्म नहीं है, बल्कि एक ग्लोबल प्लेटफॉर्म है। अमेज़ॉन दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट है। ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए अमेज़ॉन दुनिया के लगभग हर देश में सर्विस देता है। साथ ही कंपनी कई जॉब्स भी प्रोवाइड कराता है। पर कई देशों में और कई लोगों को जॉब्स देने वाली इस कंपनी अब एक बड़ा और सख्त कदम उठाने जा रही है। कंपनी के इस कदम से बड़ी तादाद में लोगों की नौकरी पर तलवार लटकने वाली है।

18,000 से ज़्यादा वर्कर्स ही होगी छुट्टी

बुद्धवार देर रात अमेज़ॉन की तरफ से जानकारी दी गई कि कंपनी जल्द ही 18,000 से ज़्यादा वर्कर्स की नौकरी से छुट्टी करने वाली है।


https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

Elon Musk के इस फैसले के कारण Twitter वर्कर्स को घर से लाना पड़ रहा टॉयलेट पेपर

क्या है छंटनी की वजह?

अमेज़ॉन के 18,000 से ज़्यादा वर्कर्स को नौकरी से निकालने की वजह अनिश्चित इकोनॉमी बताई जा रही है। कंपनी अपने खर्चों को कम करने के लिए यह कदम उठाने जा रही है, क्योंकि पिछले कुछ सालों में तेज़ी से लोगों को नौकरी पर रखा गया है। कंपनी के सीईओ एंडी जेस्सी (Andy Jassy) ने इस बात की जानकारी एक नोट के ज़रिए कंपनी के वर्कर्स को भेजी।

इसमें उन्होंने बताया कि 18 जनवरी से उन वर्कर्स को जानकारी दी जाएगी जिन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है। इस लेऑफ का असर अमरीका के अमेज़ॉन ऑफिसों/वेयरहाउस में काम करने वाले वर्कर्स पर पड़ने वाला है। पर रिपोर्ट के अनुसार यूरोप के कुछ हिस्सों में काम करने वाले वर्कर्स पर भी इसका असर पड़ सकता है।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


निकाले जाने वाले वर्कर्स को दिया जाएगा सेवरेंस पे

कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई कि जिन वर्कर्स को नौकरी से निकाला जाएगा, उन्हें उनका सेवरेंस पाय दिया जाएगा। साथ ही उन्हें इंश्योरेंस बेनिफिट्स और दूसरी जगहों पर जॉब्स प्लेसमेंट में भी मदद दी जाएगी।

नवंबर में की थी 10,000 वर्कर्स की छुट्टी

इससे पहले नवंबर 2022 में भी अमेज़ॉन ने अपने 10,000 वर्कर्स को नौकरी से निकाला था। इसकी वजह भी अनिश्चित इकोनॉमी बताई गई थी।

यह भी पढ़ें

म्यांमार आर्मी का बड़ा फैसला, स्वतंत्रता दिवस की खुशी में 7 हज़ार से ज़्यादा कैदियों को किया जाएगा रिहा

Hindi News / Business / Amazon का सख्त कदम, 18,000 से ज़्यादा लोगों की होगी नौकरी से छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो