scriptटेलीकॉम बिजनेस में आने की तैयारी में अदानी ग्रुप, 26 जुलाई को 5G स्पेक्ट्रम की होगी निलामी | Adani Group preparing to enter telecom business, 5G spectrum will be auctioned on July 26 | Patrika News
कारोबार

टेलीकॉम बिजनेस में आने की तैयारी में अदानी ग्रुप, 26 जुलाई को 5G स्पेक्ट्रम की होगी निलामी

अदानी ग्रुप अब टेलीकॉम बिजनेस में आने की तैयारी में है। प्राप्त जानकारियों के मुताबिक अदानी ग्रुप ने 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, जिसकी निलामी 26 जुलाई को होगी। 5G स्पेक्ट्रम निलामी में आवेदन करने के आखिरी दिन में 4 आवेदन किए गए हैं।
 

Jul 09, 2022 / 10:30 am

Abhishek Kumar Tripathi

adani-group-preparing-to-enter-telecom-business-5g-spectrum-will-be-auctioned-on-july-26.jpg

Adani Group preparing to enter telecom business, 5G spectrum will be auctioned on July 26

एशिया के सबसे अमीर आदमी गौतम अडानी टेलीकॉम बिजनेस में आने की तैयारी में हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अदानी ग्रुप ने 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में शामिल हो रहा है। अदानी ग्रुप ने 5G स्पेक्ट्रम निलामी में शामिल होने के लिए 8 जुलाई को आवेदन किया है जो आवेदन की आखिरी दिन थी। अब अगर अदानी ग्रुप 5G स्पेक्ट्रम निलामी में स्पेक्ट्रम हासिल करके टेलीकॉम बिजनेस में आता है तो उसका सीधा मुकावला रिलायंस जियो और एयरटेल से होगा।
आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले महीने कहा है कि मार्च 2023 तक भारत को 5G सर्विस मिलने लगेगी, जो 4G से 10 गुना तेज होगी। उन्होंने बताया है कि 20 साल की की वैलिडिटी के साथ कुल 72 गीगाहर्ट्ज़ स्पेक्ट्रम की नीलामी जुलाई के अंत तक पूरी हो जाएगी।
 

26 जुलाई को होगी 5G स्पेक्ट्रम की निलामी

5G स्पेक्ट्रम निलामी में भाग लेने के लिए आवेदन की लास्ट डेट 8 जुलाई 2022 तक थी, जो बीत चुकी है। इसके बाद अब सरकार के द्वारा 20 जुलाई को बोली लगाने वाले नामों की लिस्ट जारी की जाएगी और 26 जुलाई को 5G स्पेक्ट्रम की निलामी होगी।

रिलायंस जियो और एयरटेल से होगी सीधी टक्कर

अदानी ग्रुप 5G स्पेक्ट्रम निलामी में स्पेक्ट्रम हासिल करके टेलीकॉम बिजनेस में आता है तो उसका सीधा मुकावला मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो और सुनील भारती मित्तल की कंपनी एयरटेल से सीधी टक्कर होगी।
 
 

Hindi News / Business / टेलीकॉम बिजनेस में आने की तैयारी में अदानी ग्रुप, 26 जुलाई को 5G स्पेक्ट्रम की होगी निलामी

ट्रेंडिंग वीडियो