scriptधार्मिक नगरी में कार्तिक स्नान 17 से | Patrika News
बूंदी

धार्मिक नगरी में कार्तिक स्नान 17 से

धार्मिक नगरी में इस बार कार्तिक पूर्णिमा मेला के लिए आयोजित नगर पालिका की बैठक निरस्त के बाद तैयारियां गति नहीं पकड़ पाई।

बूंदीOct 16, 2024 / 08:05 pm

पंकज जोशी

धार्मिक नगरी में कार्तिक स्नान 17 से

केशव मंदिर

केशवरायपाटन. धार्मिक नगरी में इस बार कार्तिक पूर्णिमा मेला के लिए आयोजित नगर पालिका की बैठक निरस्त के बाद तैयारियां गति नहीं पकड़ पाई। यहां 17 अक्टूबर से कार्तिक महा स्नान शुरू होगा। एक माह तक चलने वाले स्नान के बाद दस नवबर को अक्षय नवमी की पंचकोसी परिक्रमा व 15 नवबर को कार्तिक पूर्णिमा महा स्नान होगा। पौराणिक नगरी में कार्तिक स्नान का विशेष महत्व है।
यहां प्रतिदिन सैकड़ों लोग चर्मण्यवती में स्नान करने आते हैं, लेकिन चबल नदी के किनारे गंदगी के जर्जर सड़कें हो गई है। केशव मंदिर जाने वाली सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल है। सार्वजनिक निर्माण विभाग व नगर पालिका में तालमेल नहीं होने से जर्जर सड़क की मरमत नहीं हो पाई है। नगर पालिका बोर्ड की बैठक नहीं होने से कार्तिक पूर्णिमा मेला का बजट पास नहीं हो पाया। 14 नवबर को कार्तिक मेले का उद्घाटन होना है।
नगर पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल कराड़ ने बताया कि अधिशासी अधिकारी आने पर ही बोर्ड बैठक में कार्तिक मेला के बजट पास होगा। जर्जर सड़कों की मरमत के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। स्नानार्थियों के लिए चबल नदी के घाटों पर लाइटें लगा दी जाएगी।

Hindi News / Bundi / धार्मिक नगरी में कार्तिक स्नान 17 से

ट्रेंडिंग वीडियो