scriptलगातार बारिश से बूंदी शहर की कई कॉलोनियों में जल भराव, लोग हो रहे परेशान | Patrika News
बूंदी

लगातार बारिश से बूंदी शहर की कई कॉलोनियों में जल भराव, लोग हो रहे परेशान

छोटीकाशी में एक बार फिर लापरवाही की बाढ़ देखने को मिली। सुबह से हो रही झमाझम बारिश से शहर की कई निचली बस्तियां जलमग्न हो गई।

बूंदीSep 08, 2024 / 11:48 am

Narendra Agarwal

लगातार बारिश से बूंदी शहर की कई कॉलोनियों में जल भराव, लोग हो रहे परेशान

बूंदी के सदर बाजार में बहता पानी

बूंदी. छोटीकाशी में एक बार फिर लापरवाही की बाढ़ देखने को मिली। सुबह से हो रही झमाझम बारिश से शहर की कई निचली बस्तियां जलमग्न हो गई। पहले आई बाढ़ से सबक नहीं लेते हुए अधिकारियों की लापरवाही के चलते कॉलोनी में भरे पानी और घरों में घुसे पानी से लोगों में हाहाकार मच गया। परेशान बाशिदें प्रशासन को कोसते हुए नजर आए। हालात विकट हो गए। जैतसागर व नवल सागर तालाब के गेट खोलने से शहर पानी-पानी हो गया। नैनवां रोड स्थित बहादुर ङ्क्षसह सर्किल पर दो फीट पानी भर जाने से मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई।
कई लोग जान जोखिम में डालकर वाहन निकालते हुए नजर आए। नगर परिषद के बरसाती नालों ने भी पोल खोलकर रख दी। सदर बाजार व नागदी से भी पानी अपने पूरे वैग से बहता रहा। कई लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। मौसम कंट्रोल रूम के अनुसार सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक जिले में 115 एमएम बारिश दर्ज की गई। जिसमें बूंदी में 31, तालेड़ा 30, केशवरायपाटन में 7, नैनवां में 9, हिण्डोली में 36 व रायथल में 2 एमएम बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश से शहर के जैतसागर तालाब में 19 फीट पानी भरने के बाद 9 गेट एक-एक फीट खोलकर व नवल सागर से दो गेट खोलकर पानी की निकासी की गई। ऐसे में शहर की कई कॉलोनिया जल मग्न हो गई। शंभु सागर में 18.6 फीट पानी भर जाने के बाद चादर चलना शुरू हो गई।

घरों में घुसा पानी लोग हुए परेशान
शहर में लगातार हो रही बारिश के बाद कई निचली बस्तियों जलमग्न हो गई। घरों में पानी घुस गया। लोगों को काफी परेशानी का सामाना करना पड़ गया। शहर की महावीर कॉलोनी, देवपुरा, दयानंद कॉलोनी सहित कई निचले इलाके में फिर से एक से दो फीट पानी भर गया। लोगों का कहना है कि हर बार की समस्या है,कोई सुध नहीं लेता है। पानी में सबसे ज्यादा जहरीले कीड़े व सर्प का बना रहता है। प्रशासन का भी इस ओर कोई धयान नहीं है। शहर में कई भी ड्रेमेज सिस्टम नहीं है।
तीन कच्चे घर ढहे
नोताडा.कस्बे सहित क्षेत्र में लगातार हो रही रिमझिम बरसात से कच्चे मकानों में सीलन आने से कच्चे मकान गिर हो रहे है। पंचायत के धरावण गांव में तीन के कच्चे घर क्षतिग्रस्त हो गए। हंसराज बैरवा, रविन्द्र बैरवा व धनराज बैरवा का कच्चा मकान ढह गए। प्रशासन द्वारा पीडितों की मदद करवाने की मांग की।

Hindi News / Bundi / लगातार बारिश से बूंदी शहर की कई कॉलोनियों में जल भराव, लोग हो रहे परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो