scriptपौने दो घंटे जाम लगाने के बाद शुरू हो पाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई | bundi news, bundi rajasthan news, highway, jam, encroachment, school | Patrika News
बूंदी

पौने दो घंटे जाम लगाने के बाद शुरू हो पाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

गंभीरा ग्राम पंचायत के मीणा की झोपड़ा के प्राथमिक विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने एनएच 148 डी पर कासपुरिया गांव पहुंचकर चक्काजाम कर दिया।

बूंदीJul 08, 2021 / 10:12 pm

Narendra Agarwal

पौने दो घंटे जाम लगाने के बाद शुरू हो पाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

पौने दो घंटे जाम लगाने के बाद शुरू हो पाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

नैनवां. गंभीरा ग्राम पंचायत के मीणा की झोपड़ा के प्राथमिक विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने एनएच 148 डी पर कासपुरिया गांव पहुंचकर चक्काजाम कर दिया। जाम लगाने केे बाद ही प्रशासन हरकत में आया और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करनी पड़ी। ग्रामीण डेढ़ माह से अतिक्रमण हटाने की मांग करते आ रहे थे। अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने 12 जून से विद्यालय के ताला रखा था। सुबह नौ बजे से पौने ग्यारह बजे तक रहे चक्काजाम से हाइवे पर वाहनों की कतार लग गई। चक्काजाम की सूचना पर थानाधिकारी बृजभानसिंह मय पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे। टै्रक्टर-ट्रॉलियों में बैठ ग्रामीण सुबह नौ बजे एनएच 148 डी पर पहुंच गए थे। साथ लाए टै्रक्टर-ट्रॉलियों को सडक़ पर आड़ा-तिरछा खड़ाकर सडक़ पर धरना लगाकर जाम कर दिया। रामप्रसाद मीणा, पप्पूलाल मीणा, बनवारीलाल, दुधीलाल, शोजीलाल, बुद्धिप्रकाश, हनुमान, प्रकाश सहित पूरा गांव शामिल रहा। एक घंटे बाद सवा दस बजे तहसीलदार अमितेश मीणा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की। तहसीलदार द्वारा अस्थाई अतिक्रमण को अभी हटाने व पक्के निर्माण को अतिक्रमियों को नोटिस देने की कार्रवाई के बाद हटाने का आश्वासन दिए जाने के बाद ग्रामीणों ने पौने ग्यारह बजे जाम हटा दिया। दोपहर एक बजे प्रशासन ने कानूनगो भरत शर्मा, पटवारी धर्मराज मीणा व पुलिस जाप्ता भेजकर जेसीबी से अस्थाई अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर विद्यालय की भूमि के डोलबंदी करवाना शुरू करवा दिया।

मार्ग किया परिवर्तित
ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होने के बाद ही जाम हटाने की घोषणा के बाद पुलिस ने हाइवे पर वाहनों आवागमन को एसएच-34 पर डायवर्ट कराया। उनियारा की ओर से आने वाले वाहनों को पलाई गांव के पास से नगरफोर्ट मार्ग से नैनवां की ओर व नैनवां की ओर से आने वाले वाहनों को सुवानियां, नगरफोर्ट होते हुए उनियारा की ओर निकाला।

तहसीलदार का कहना
तहसीलदार अमितेश मीणा ने बताया कि ग्रामीणों का समझाकर जाम को हटवा दिया है। ग्रामीणों की विद्यालय भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग थी। कानूनगो, पटवारी व पुलिस जाप्ता भेजकर विद्यालय भूमि पर हो रहे अस्थायी अतिक्रमणों को हटवाकर खाई फें सिंग का कार्य शुरू करवा दिया है। पक्के निर्माणों को हटाने के लिए अतिक्रमियों को नोटिस जारी कर दिए है। नोटिस के बाद की प्रक्रिया पूरी होने के बाद पक्के अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Bundi / पौने दो घंटे जाम लगाने के बाद शुरू हो पाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो