scriptपानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा रोष | Bundi News, Bundi Rajasthan News,about water problem,of villagers,ragi | Patrika News
बूंदी

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा रोष

कालानला गांव में डेढ़ वर्ष से मोहल्ले में पानी की कोई व्यवस्था नहीं होने से परेशान ग्रामीणों का रोष शनिवार सुबह फूट पड़ा। दो दर्जन से अधिक ग्रामीण पुराने हैंडपंप की जगह पर एकत्रित होकर वहां पर पहुंचे व वार्डपंच की मौजूदगी में संबंधित विभाग के खिलाफ रोष जताया।

बूंदीJul 11, 2021 / 09:27 pm

पंकज जोशी

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा रोष

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा रोष

पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा रोष
भण्डेड़ा.कालानला गांव में डेढ़ वर्ष से मोहल्ले में पानी की कोई व्यवस्था नहीं होने से परेशान ग्रामीणों का रोष शनिवार सुबह फूट पड़ा। दो दर्जन से अधिक ग्रामीण पुराने हैंडपंप की जगह पर एकत्रित होकर वहां पर पहुंचे व वार्डपंच की मौजूदगी में संबंधित विभाग के खिलाफ रोष जताया। जल्द पानी की व्यवस्था नहीं करने पर पहले ग्राम पंचायत कार्यालय पर प्रदर्शन करने व बाद में बांसी-कालानला मार्ग पर जाम लगाने की चेतावनी दी।
जानकारी के अनुसार कालानला गांव में तेजाजी महाराज वाले मोहल्ले में डेढ़ वर्ष से पानी की समस्या बनी हुई है।
तीन वर्ष पहले पंचायत द्वारा हैंडपंप के पाइप को निकाल लिया गया था व नलकूप लगाया गया था। वहीं पर पक्की खेळ का निर्माण करवाया था। नलकूप खराब होने पर गांव के एक ग्रामीण ने नलकूप को ठीक करवाया था। जिसका पंचायत द्वारा भुगतान नहीं करने के चलते नलकूप को निकाल लिया। जब से ही मोहल्ले के लोगोंं को पानी उपलब्ध नहीं हो रहा है। ग्रामीण घनश्याम, फुन्दीलाल मीणा, पप्पूलाल, मोरपाल आदि ने वार्डपंच सत्यनारायण बैरागी की मौजूदगी में समस्या का समाधान की मांग की।


जल संकट से मच रही त्राहि-त्राहि
बूंदी के एक्सिस बैंक की गली में नहीं हो रही जलापूर्ति
बूंदी. शहर के मंडी रोड एक्सिस बैंक की गली सहित वार्ड 19 में जल संकट ने त्राहि-त्राहि मचा दी। यहां जलापूर्ति का वक्त तय नहीं रहा।
इस मामले को लेकर वार्डवासियों ने शनिवार को जेल टैंक पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल मनोज गौतम ने बताया जलापूर्ति का समय तय नहीं रहा।
जो जलापूर्ति हो रही वह भी चंद मिनटों के लिए, जिसमें पीने का पानी भी नहीं मिल रहा। इस मामले में नगर परिषद के जिम्मेदार अभियंताओं से मिले, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने बताया कि जब जिम्मेदार पीने का पानी ही उपलब्ध नहीं करा पा रहे तो फिर शहर में काहे की सरकार चल रही।

Hindi News / Bundi / पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा रोष

ट्रेंडिंग वीडियो