scriptक्वारंटीन सेंटर में खराब व्यवस्था की वजह से 16 लोगों के भागने के बाद डीएम ने एसडीएम को हटाया | Dm Transfer Sdm in quarantine case in bulandshahr | Patrika News
बुलंदशहर

क्वारंटीन सेंटर में खराब व्यवस्था की वजह से 16 लोगों के भागने के बाद डीएम ने एसडीएम को हटाया

एडीओ और 4 ग्राम सचिव के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज

बुलंदशहरApr 13, 2020 / 09:54 pm

Iftekhar

bulandshahar.png

 

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में क्वॉरंटीन की व्यवस्थाओं से परेशान होकर 16 संदिग्ध क्वॉरंटीन सेंटर की खिड़की तोड़कर फरार हो गए थे। जिसे बाद पुलिस ने पकड़कर क्वारंटीन कर दिया। इन लोगों ने बताया कि वे यहां की खराब व्यवस्था से परेशान होकर भागने के लिए मजबूर हुए थे। उनके मुताबिक क्वॉरंटीन सेंटर में शौचालय और साफ-सफाई व्यवस्था की व्यवस्था सही नहीं है। वहीं, कुछ लोगं ने बताया कि यहां पर लाइट आदि की व्यवस्था भी बहुत ही खराब है। उनके मुताबिक यहां पर मच्छरों के आतंक ने उन्हें भागने के लिए मजबूर कर दिया। गौरतलब है कि इन सभी 16 लोगों को डिबाई के शेल्टर हों में रखा गया था। जहां से ये लोग भाग खड़े हुए थे, जिनको बाद में पकड़ लिया गया था। इसके बाद जब मामले ने तूल पकड़ा तो व्यवस्था सही नहीं करने और लापरवाही बरतने के मामले में डीएम ने दो एडीओ और 4 ग्राम सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही डिबई एसडीएम को भी हटा दिया है।


दरअसल, बुलंदशहर के थाना डिबइ के दानपुर ब्लॉक के क्वॉरेंटाइन से रविवार को 16 लोग भाग गए थे। इसके बाद प्रशासन को सूचना दी गई और तत्काल पुलिस की मदद से देर रात ही सभी 16 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। इसके बाद देर रात ही एसएसपी और डीएम ने डिबई तहसील में बने सभी सेंटरों का जायजा लिया। इस दौरान कई लोगों ने अपनी परेशानी अधिकारियों के सामने रखी। कई जगह साफ-सफाई और सही खाना नहीं मिलने के साथ ही लाइट की व्यवस्था न होने की शिकायत बताई गई। इसके बाद जिलाधिकारी ने नरोरा व डिवाइ थाने में स्थित क्वारंटीन सेंटरों की खराब व्यवस्था के लिए जिम्मेदार दो ऐडीओ (सहायक विकास अधिकारी) और 4 ग्राम सचिवों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने एसडीएम डिवाइ संजय कुमार सिंह को हटाकर बुलंदशहर तबादला कर दिया और बुलंदशहर से ही संजय कुमार को डिवाइ का चार्ज दिया गया है। एसपी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि भागे हुए सभी 16 लोगों को तलाश किया गया है और उन्हें पकड़ कर क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई भी की गई है। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि रात्रि में डीएम, एसडीएम समेत अफसरों ने उनके साथ क्षेत्र के क्वॉरेंटाइन सेंटर का दौरा किया। इस दौरान उनकी समस्याओं की जानकारी ली गई। साथ ही उनमें कॉन्फिडेंस विकसित करने की बात भी की गई। यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी को अच्छा खाना वितरण किया जाए।

Hindi News / Bulandshahr / क्वारंटीन सेंटर में खराब व्यवस्था की वजह से 16 लोगों के भागने के बाद डीएम ने एसडीएम को हटाया

ट्रेंडिंग वीडियो