scriptबदायूं से तीसरी बार अपना उम्मीदवार बदलने जा रही है सपा, शिवपाल सिंह यादव की जगह ये नेता नवरात्रि में करेगा नामांकन | Lok Sabha Election 2024 Shivpal Singh Yadav's son Aditya Yadav will file nomination in Navratri from Badaun | Patrika News
बदायूं

बदायूं से तीसरी बार अपना उम्मीदवार बदलने जा रही है सपा, शिवपाल सिंह यादव की जगह ये नेता नवरात्रि में करेगा नामांकन

Lok Sabha Election 2024: बदायूं लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी तीसरी बार अपना उम्मीदवार बदल सकती है। इस बात की पुष्टि सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने की है।

बदायूंApr 08, 2024 / 09:41 am

Anand Shukla

Lok Sabha Election 2024 Shivpal Singh Yadav's son Aditya Yadav will file nomination in Navratri from Badaun

Aditya Yadav And Shivpal Singh Yadav 

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने बदायूं लोकसभा सीट से शिवपाल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव बदायूं से खुद की जगह अपने बेटे आदित्य यादव को चुनाव लड़ाने की सिफारिश करते रहे हैं। रविवार को शिवपाल यादव ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब बदायूं लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी आदित्य यादव होंगे।
शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यह चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है। फिर आदित्य यादव का नाम लिए बगैर ही उन्होंने कहा कि चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अब तो बन गए हैं, पता है। इसके बाद लोगों की ओर से नाम आया आदित्य यादव। फिर आदित्य यादव जिंदाबाद के नारे भी लगने लगे।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने राजस्थान रैली में द गार्जियन की रिपोर्ट का फिर से किया जिक्र, बोले- ‘भारत अपने नागरिकों, सीमाओं की रक्षा करना जानता है’

युवाओं की मांग पर आदित्य यादव होंगे उम्मीदवार
शिवपाल सिंह यादव ने स्पष्ट करते हुए कहा कि देखिए, पहले तो लखनऊ से उनका ही नाम चला था। लेकिन खासतौर से युवाओं की मांग पर अब आदित्य यादव प्रत्याशी हो गए हैं। वह बहुत ही जल्द ही नवरात्रि में नामांकन करेंगे। नवरात्रि में शुभ और अच्छा होता है।

धर्मेंद्र का टिकट काटकर शिवपाल यादव को बनाया गया था प्रत्याशी
20 फरवरी को सपा ने बदायूं से धर्मेंद्र यादव का टिकट काटकर शिवपाल सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था। उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद भी वह निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने नहीं पहुंचे थे, तब चर्चा चली थी कि शिवपाल सिंह यादव खुद की जगह अपने बेटे को चुनाव लड़ाने चाहते हैं। इसके बाद बदायूं, सहसवान और गुन्नौर में कार्यकर्ता सम्मेलन हुए, जिसमें युवाओं ने आदित्य यादव को उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव पारित किया था, तब शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि युवाओं की मांग पर वह राष्ट्रीय अध्यक्ष से बातचीत करेंगे।

वहीं, इसको लेकर धर्मेंद्र यादव से जब सवाल किया गया था, तब उन्होंने कहा था कि चाचा शिवपाल यादव के साथ काम करने में हिचक होती, लेकिन भाई के लिए और ज्यादा मेहनत करेंगे। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर आदित्य यादव के नाम की घोषणा नहीं हुई है।

Hindi News/ Budaun / बदायूं से तीसरी बार अपना उम्मीदवार बदलने जा रही है सपा, शिवपाल सिंह यादव की जगह ये नेता नवरात्रि में करेगा नामांकन

ट्रेंडिंग वीडियो