scriptराजेश खन्ना के कारण अमिताभ बच्चन के हेयर स्टाइल पर उठने लगे थे सवाल, फिर बिग बी ने ऐसे की बोलती बंद | when-questions-were-being-raised-on-amitabh-bachchans-hair-cut | Patrika News
बॉलीवुड

राजेश खन्ना के कारण अमिताभ बच्चन के हेयर स्टाइल पर उठने लगे थे सवाल, फिर बिग बी ने ऐसे की बोलती बंद

राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने साथ में दो फिल्मों में काम किया। जिसमें ‘आनंद’ और ‘नमक हराम’फि्ल्म है। दोनों ही फिल्में सुपरहिट साबित हुई थीं। उस वक्त राजेश खन्ना तो सुपरस्टार थे लेकिन अमिताभ बच्चन का करियर बस शुरू ही हुआ था।

Oct 18, 2021 / 04:58 pm

Sunita Adhikari

amitabh_bachchan.jpg

amitabh bachchan rajesh khanna

नई दिल्ली। बॉलीवुड में एक समय ऐसा था जब सुपरस्टार राजेश खन्ना का सिक्का चलता था। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुआ करती थीं। उनकी एक्टिंग के अलावा, लोग उनके हेयरस्टाइल और बोलने के ढंग के दीवाने हुआ करते थे। लड़कियां उनपर अपनी जान छिड़कती थीं। उसके बाद अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। दोनों ने साथ में दो फिल्मों में काम किया। जिसमें ‘आनंद’ और ‘नमक हराम’फि्ल्म है। दोनों ही फिल्में सुपरहिट साबित हुई थीं। उस वक्त राजेश खन्ना तो सुपरस्टार थे लेकिन अमिताभ बच्चन का करियर बस शुरू ही हुआ था। ऐसे में फिल्म प्रोड्यूसर्स राजेश खन्ना की पब्लिक डिमांड को समझते हुए उन्हें ज्यादा भाव देते थे। तो चलिए आज आपको फिल्म नमक ‘नमक हराम’ से जुड़ा एक किस्सा बताते हैं-
आनंद फिल्म के बाद जब ऋषिकेश मुखर्जी ने साल 1973 में फिल्म ‘नमक हराम’ बनाई तो इसकी शूटिंग के कारण अमिताभ बच्चन को राजेश खन्ना की वजह से उनके हेयरस्टाइल को लेकर काफी कुछ सुनना पड़ा था।
यह भी पढ़ें

अनिल कपूर की बेटी को करवा चौथ पर नहीं है भरोसा- बोलीं- लोग मुझे मूर्ख कह रहे हैं…

amitabh_bachchan1_6915963-m.jpg
दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना सेट पर काफी लेट आते थे। लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी के कारण डायरेक्टर्स उन्हें कुछ कह नहीं पाते थे। लेकिन ऋषिकेश मुखर्जी ने एक उपाय निकाला। उन्होंने फैसला लिया कि जब तक राजेश खन्ना फिल्म के सेट पर आते हैं तब तक वह अमिताभ बच्चन के सीन शूट कर लिया करेंगे। ऐसे में अमिताभ बच्चन के ज्यादातर सीन शूट कर लिए गए। जब डिस्ट्रीब्यूटर्स ने सीन देखे तो उन्हें लगने लगा कि फिल्म में ज्यादातर सीन्स में अमिताभ लीड हीरो की प्रतीत हो रहे हैं। वहीं राजेश खन्ना गेस्ट अपीयरंस के तौर पर दिख रहे हैं।
पब्लिक के बीच राजेश खन्ना की पॉपुलैरिटी को देखते हुए डिस्ट्रीब्यूटर्स इस पर सवाल उठाने लगे। हालांकि डिस्ट्रीब्यूटर्स सीधे-सीधे डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी को अमिताभ के लिए कुछ नहीं कह पाए। लेकिन वह अमिताभ बच्चन में कमियां निकालने लगे। उनके हेयरस्टाइल पर भी सवाल उठाया गया। उनसे ये तक कहा गया कि उन्हें अपना हेयरस्टाइल बदल देना चाहिए।
यह भी पढ़ें

कटरीना कैफ ने रूमर्ड बॉयफ्रेंड विक्की कौशल को लगाया गले, वीडियो पर फैंस बरसा रहे हैं प्यार

लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अमिताभ ने डिस्ट्रीब्यूटर्स की बोलती बंद कर दी थी। दरअसल, ‘नमक हराम’ फिल्म के रिलीज होने से पहले राजेश खन्ना की फिल्में ‘अपना देश’, ‘मालिक’, ‘सहजादा’ और ‘दिल दौलत दुनिया’ रिलीज हुईं। लेकिन ये फिल्में फ्लॉप हो गईं। वहीं, अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर भी रिलीज हुई, जिसने ये धमाल मचा दिया था। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई। फिल्म हिट होते ही अमिताभ बच्चन की पॉपुलैरिटी काफी बढ़ गई। जो लोग उनके लुक्स में कमियां निकाल रहे थे, वो अब उनकी तारीफ कर रहे थे। इतना ही नहीं, जंजीर फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन का हेयरस्टाइल भी पॉपुलर हो गया था।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / राजेश खन्ना के कारण अमिताभ बच्चन के हेयर स्टाइल पर उठने लगे थे सवाल, फिर बिग बी ने ऐसे की बोलती बंद

ट्रेंडिंग वीडियो