scriptअमिताभ के बाद अब Vidya Balan की ‘शकुंतला देवी’ होगी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज | Vidya Balan's film'Shakuntala Devi' will be released on digital platfo | Patrika News
बॉलीवुड

अमिताभ के बाद अब Vidya Balan की ‘शकुंतला देवी’ होगी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज

विद्या बालन की फिल्म OTT प्‍लेटफॉर्म पर होगी रिलिज
फिल्‍म ‘गुलाबो सिताबो’ (Gulabo Sitabo) के बाद अब विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी (Shakuntala Devi)’ भी डिजीटल फ्लेटफार्म पर दिखने को तैयार है।

May 15, 2020 / 11:54 am

Pratibha Tripathi

hakuntla.jpg

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते कहर के चलते लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ा दी गई है। जिससे बॉलीवुड के सेलेब्स से लेकर मेकर्स को काफी बड़े नुकसान से होकर गुजरना पड़ रहा है। अब मेकर्स को एक और झटका लगने वाला है क्योंकि अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan) और आयुष्‍मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की आने वाली फिल्‍म ‘गुलाबो सिताबो’ (Gulabo Sitabo) के बाद अब विद्या बालन की फिल्म भी डिजीटल फ्लेटफार्म में रिलिज होने के तैयार है। विद्या बालन (Vidya Balan) की आने वाली फिल्म ‘शकुंतला देवी (Shakuntala Devi)’ लॉकडाउन के चलते अधर पर लटक चुकी है वो सिनेमाघरों पर रिलीज ना होकर अब आपके मोबाइल फोन और टीवी पर दिखेगी। अमेजन प्राइम वीडियो ने इसके वर्ल्ड प्रीमियर का ऐलान कर दिया है। हालांकि इसकी रिलीज होने की तारीख अभी घोषित नही की गई है।

फिल्म के रिलीज होने की जानकारी विद्या बालन (Vidya Balan) ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए दी है जिसमे उन्होंने लिखा है कि – ये ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि मेरी आने वाली फिल्म ‘शकुंतला देवी’ को अब फैंस जल्द ही प्राइम वीडियो पर आप अपने परिवार के साथ देख सकेंगे।

बता दे कि विद्या वालन की ये फिल्म 8 मई को सिनेमाघरों पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरानवायरस के चलते ये फिल्म अधर पर लटक गई। फ़िल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है।

फिल्म शकुंतला देवी, गणित की विशेषज्ञ शकुंतला देवी के जीवन पर अधारित है, जिनकी अद्भुत प्रतिभा के सामने दुनिया हैरान रह गयी थी। गणित की जटिल गणनाओं को चंद सेकेंड में हल करने की महारत उनमें हासिल थी।

शकुंतला देवी अपने जमाने की ऐसी विद्वान लड़की थी जिन्होनें अपने मैथ से पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया था। जब उस दौर में ना तो कंप्यूटर था और ना ही कैलकुलेटर भी तैयार हुए थे और उस समय में वो बड़ी से बड़ी संख्या का सेकेंडों में गुणा भाग, जोड़ घटाकर खेल खेल में जुबानी के साथ हल कर दिया करती थी। जिसे देख लोग हैरान हो जाते थे।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / अमिताभ के बाद अब Vidya Balan की ‘शकुंतला देवी’ होगी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज

ट्रेंडिंग वीडियो